IT Survey On BBC Office: बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित ऑफिस पर मंगलवार (14 फरवरी) को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax) ने सर्वे किया. सूत्रों से जानकारी मिली है कि आयकर विभाग की टीम अभी भी बीबीसी ऑफिस में है और छापेमारी की प्रक्रिया जारी है. अब इस मामले पर बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने साफ कहा, "कोई भी मीडिया हो, जो भारत में काम कर रहा है, उसे भारत के कानून को मानना पड़ेगा."



विपक्ष के आरोपों का खंडन करते हुए गौरव भाटिया ने कहा, "कांग्रेस पार्टी को समझना होगा कि भारत संविधान और कानून पर चलता है. अब जांच एंजेसियां पिंजरे का तोता नहीं हैं. ये लगातार काम कर रही हैं." बीबीसी पर सर्वे को लेकर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "किसी को डर और चिंता किस बात की. आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हों."

'बीबीसी को इंदिरा गांधी ने भी बैन किया था'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "जब-जब भारत आगे बढ़ता है तो विपक्ष की पार्टियों और एजेंसियों को बड़ा दर्द होता है. बीबीसी का प्रोपेगेंड़ा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ मेल खाता है. बीबीसी का इतिहास भारत के खिलाफ रहा है." कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "देश की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने खुद बीबीसी पर बैन लगाया था." उन्होंने कहा, "बीबीसी निष्पक्ष पत्रकारिता करे, इसका अधिकार भारत का संविधान देता है लेकिन उसकी आड़ में एजेंडा चलाया जाता है."

'कांग्रेस का हाथ देश-विरोधियों के साथ'

गौरव भाटिया ने कहा, "एक आतंकवादी शक्ति भारत के खिलाफ खड़ी हो रही है. उसको बीबीसी कह रहा है कि यह करिश्माई उग्रवादी रिपोर्टिंग है." उन्होंने आगे कहा, "यह कहना गलत नहीं है कि क्यों ऐसा होता है कि कांग्रेस का हाथ देश-विरोधियों के साथ होता है. अगर एक संस्था जो कानूनी रूप से अपना कार्य कर रही है, उसकी जांच पूरी ही नहीं हुई है तो किस आधार पर कांग्रेस और सपा देश-विरोधी ताकत के साथ खड़ हो रहे है. आप क्यों नहीं संयम रख रहे हैं."

कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

उन्होंने कहा, "चीन हो या बीबीसी हो. आतंकवादियों के साथ कांग्रेस का हाथ.. कई बार ऐसा देखा गया है. यह सवाल आपसे बार-बार पूछा जाएगा. इनकम टैक्स की कार्रवाई अभी तक समाप्त ही नहीं हुई, उससे पहले ही कुछ भी कह देते है. मोदीजी से नफरत ऐसी है कि उसको राजनीतिक रंग दे रही है."


ये भी पढ़ें- BBC IT Raid: 'विनाशकाले विपरीत बुद्धि, देश में अघोषित आपातकाल,' BBC दफ्तरों पर IT की छापेमारी के बाद बोली कांग्रेस