Rahul Gandhi Stock Market Scam Allegation: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (06 जून) शाम आरोप लगाया कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने शेयर बाजार घोटाले को अंजाम दिया और प्रधानमंत्री मोदी तथा गृह मंत्री शाह इसमें सीधे तौर पर शामिल हैं. मामले पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि ये उनकी हार की हताशा है.


बीजेपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, "आज राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर जो भाजपा और हमारे नेताओं पर अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं, इससे साफ जाहिर होता है कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष की हार की हताशा से राहुल गांधी जी उबर नहीं पाए हैं. अब राहुल गांधी मार्केट के इंवेस्टर्स को भी गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं. मोदी जी के तीसरे टर्म में आने से राहुल गांधी परेशान नजर आ रहे हैं. इसलिए वो (राहुल गांधी) अपने बयानों के साथ विदेश और देश के निवेशकों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं."


'बदलाव के साथ इक्विटी मार्केट भी बदलता है'


राहुल गांधी के आरोप का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को आश्वस्त किया है कि हमारी आर्थिक व्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है. अलग अलग समय में जब बदलाव होता है तो इक्विटी मार्केट में बदलाव होते रहते हैं. पिछले 10 वर्षों में हमारा मार्केट कैप 3 ट्रिलियन डॉलर से ज्यादा का हुआ है. भारत का इक्विटी मार्केट विश्व की 5 बड़े देशों में शामिल हुआ है.”


'मोदी सरकार की वजब से मार्केट को लाभ मिला'


पीयूष गोयल ने आगे कहा, "मोदी सरकार के 10 साल के सफल कार्यों से मार्केट में हमारे भारतीय निवेशकों ने लाभ लिया. यही वजह है कि आज देश और दुनिया का विश्वास भारत के ऊपर है, मोदी जी के ऊपर है."


ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने शेयर मार्केट क्रैश में हुए 31 लाख करोड़ के नुकसान को बताया सबसे बड़ा घोटाला