1. कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है. साथ ही पार्टी ने उन्हें राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी हटा दिया. पार्टी के इस बड़े फैसले के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं.
https://bit.ly/3iYfFO2


2. राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि सचिन पायलट के लिए बीजेपी के दरवाजे खुले हैं. उन्होंने कहा कि हमारे साथ अलग-अलग विचारों के लोग जुड़ते रहे हैं. कोई प्रस्ताव आएगा तो विचार किया जाएगा. बीजेपी को कोई परहेज नहीं है.
https://bit.ly/2ZpMZpi

3. ईरान में चाबहार बंदरगाह के ज़रिए अफगानिस्तान को जोड़ने की महत्वाकांक्षी परियोजना में भारत को झटका लगा है. ईरान ने चाबहार को अफगानिस्तान सीमा के करीब ज़हेदान तक रेल नेटवर्क से जोड़ने की परियोजना को भारतीय मदद की बजाए, फिलहाल खुद आगे बढ़ाने का फैसला लिया है.
https://bit.ly/32gSBUU

4. बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन का निर्णय लिया है. सभी नगर निकाय, जिला मुख्यालय, अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे.
https://bit.ly/2B0Qeu8

5. सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे मुठभेड़ मामले की जांच के लिए एक आयोग बनाने का संकेत दिया है. कोर्ट ने आज कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर केस की तरह वह इस मामले की जांच के लिए भी एक आयोग का गठन करना चाहता है. 20 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई है. https://bit.ly/30dij9Y

अन्य छोटी-बड़ी खबरों के लिए abplive.com पर आपका स्वागत है.