नई दिल्ली: बीजेपी के संगठन चुनावों को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सभी राज्यों में पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी है. राजस्थान के तीन वरिष्ठ नेताओं को तरजीह देते हुए उन्हें विभिन्न राज्यों में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह यादव, गजेन्द्र सिंह शेखावत और ओम माथुर शामिल हैं.


राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सदस्य भूपेन्द्र यादव को छत्तीसगढ़-यूपी का पर्यवेक्षक बनाया गया है. केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा-त्रिपुरा की जिम्मेदारी दी गई है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर को महाराष्ट्र का पर्यवेक्षक बनाया गया है. तीनों ही वरिष्ठ नेताओं को पूर्व में भी संगठन की ओर से समय-समय पर कई बार अहम जिम्मेदारी दी जा चुकी है.


राजस्थान के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयन्त पांडा को दी गई है. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि निकाय चुनावों के कारण प्रदेश में पार्टी के संगठन चुनाव प्रक्रिया में कुछ देरी हुई थी, लेकिन तय समयानुसार संगठन के चुनाव करा लिए जाएंगे.


पूनिया ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया अभी चल रही है. 50 फीसदी राज्यों में संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होती है. राजस्थान में मंडलों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने की स्थिति में है. अभी उनकी स्क्रीनिंग चल रही है. जिलों में भी दिसंबर के मध्य तक चुनाव प्रकिया पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद राजस्थान में संभवतया दिसंबर में चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.


ये भी पढ़ें-


Jaaved Jaaferi Birthday: कॉमेडी के अलावा राजनीति से है नाता, जानें- कैसे जुड़ा है राजनाथ सिंह से नाम


वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले कोहली ने फ्लाइट से शेयर की सेल्फी, दिखे मस्ती के मूड में