BJP Parliamentry Board Meeting: गुजरात में प्रचंड जीत के साथ वापसी करने के बाद बीजेपी आगे के मिशन पर जुट गई है. पार्टी ने अभी से ही मिशन 2024 पर काम करना शुरू कर दिया है. मिशन 2024 के लिए रणनीति तैयार करने के लिए बीजेपी ने बुधवार (14 दिसंबर) को संसदीय दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में गुजरात में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा.


भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक संसद की लाइब्रेरी हॉल में शुरू हो चुकी है. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत सांसदों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. बैठक थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचने वाले हैं. बैठक में गुजरात की एतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाएगा. 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में पीएम मोदी का सम्मान करने के अलावा अन्य चुनावी राज्यों की स्थितियों पर चर्चा की जाएगी. अगले एक साल के अंदर कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और त्रिपुरा सहित कई राज्यों में चुनाव होने हैं. संसदीय दल की बैठक में चुनावी राज्यों के लिए रणनीति भी तैयार की जा सकती है.


सांसदों को मिल सकता है 'मोदी-मंत्र'


जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पार्टी के सांसदों को पीएम मोदी की ओर से कोई टास्क मिल सकता है. सांसदों को 2024 के लिए अभी से तैयारी करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. जिन क्षेत्रों से कम वोट मिले थे, उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने का मंत्र मिल सकता है. चुनावी राज्यों के सांसदों को मोदी सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का टास्क दिया जा सकता है. 


गुजरात में बीजेपी की एतिहासिक जीत


बीजेपी ने इस बार गुजरात में लगातार 7वीं बार सरकार बनाई है. नवगठित बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ 17 मंत्रियों ने भी शपथ ले ली है. मंत्रिपरिषद में विभागों का बंटवारा भी हो चुका है. सबसे अहम विभाग हर्ष संघवी को मिला है, उन्हें गृहमंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है. संघवी को इसके साथ ही खेल और युवा मंत्रालय भी दिया गया है. सिविल सप्लाई, पी डब्ल्यू डी और रेवेन्यू डिपार्टमेंट सीएम भूपेन्द्र पटेल ने अपने पास ही रखा है.  


कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल


गुजरात में बीजेपी की एतिहासिक जीत से कांग्रेस पार्टी परेशान है. कांग्रेस पार्टी ने अब चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने सोमवार (12 दिसंबर) को कहा, "विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान पांच दिसंबर को आखिरी एक घंटे में 16 लाख वोट पड़े, जो इच्छाधारी वोट का मॉडल है." पवन खेड़ा ने कहा, "अखबारों में छपी कुछ खबरों में कहा गया है कि गुजरात (Gujarat) में दूसरे चरण के चुनाव में आखिरी एक घंटे में 16 लाख वोट पड़े. हम उम्मीदवारों से फार्म 17 सी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो निर्वाचन अधिकारी देते हैं, ताकि आखिरी एक घंटे में पड़े वोट के आंकड़ों का पता चल सके."


ये भी पढ़ें-Gujarat Cabinet List: जानें कौन हैं वो एकमात्र महिला नेता जिन्हें भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में बनाया गया मंत्री?