Karnataka Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक में होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सीएम बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में चुनाव अभियान समिति और कर्नाटक बीजेपी की शोभा करंदलाजे के नेतृत्व में चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार (10 मार्च) को सीएम बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में प्रदेश चुनाव अभियान समिति का गठन किया. पार्टी ने चुनाव प्रबंधन समिति की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को सौंपी है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बीजेपी ने यह घोषणा की है. 


'लिंगायत वोक्कालिगा के बीच की संतुलन साधने की कोशिश'
बीजेपी ने लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले बोम्मई को चुनाव अभियान समिति का प्रमुख और वोक्कालिगा समुदाय से आने वाली करंदलाजे को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक नियुक्त कर दो प्रभावशाली जातियों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है. 


कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को चुनाव अभियान समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. पार्टी ने कर्नाटक के अपने केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं को भी दोनों समितियों में सदस्य के रूप में नियुक्त किया है. 


कांग्रेस भी है तैयार
कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों के लिए आगामी मई महीने में चुनाव होने हैं. इन चुनावों को लेकर कांग्रेस भी पूरी तैयारी कर चुकी है. कांग्रेस ने 224 में से 170 सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. डीके शिवकुमार ने कहा, हमने 170 सीटों पर चर्चा की है और अभी 50 सीटें रह गई हैं.


हम चर्चा करेंगे और फिर अपनी राय केंद्रीय चुनाव समिति को भेज देंगे. सर्वसम्मति है, सब कुछ सही ढंग से चल रहा है और कोई असमंजस नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश राज्य से जुड़ी स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता कर रहे हैं तथा सांसद मोहम्मद जावेद, नीरज डांगी और सप्तगिरि उल्का इसके सदस्य हैं.


Court News: 'करता हूं कैश का काम, चाहिए बंदूक', कोर्ट ने भी डिजिटल पेमेंट करने की कही थी बात, अब गुजरात हाईकोर्ट ने पलटा फैसला