नई दिल्ली: कांग्रेस ने रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह नये कृषि कानूनों पर किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों का कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विरोध करने के बाद नड्डा ने उनकी आलोचना की थी. अब इसके बाद पार्टी का यह बयान सामने आया है.


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल पर निशाना साधने से पहले भाजपा प्रमुख यह तो जान लेते कि आलू पर एमएसपी नहीं होता है और उनसे पूछा कि देश में पर्याप्त आलू होने पर सरकार को इसका आयात क्यों करना पड़ा.


सुरजेवाला ने कहा, ''नड्डा जी, बरगलाने से पहले ये तो जान लेते कि आलू का एमएसपी नहीं होता. और...कृषि क्षेत्र में सुधार हम भी चाहते हैं लेकिन तीन काले क़ानूनों से किसान के जीवन पर जो हमला किया है, सवाल उसका है.'' उन्होंने कहा, ''हां, ये भी बताएं कि देश के किसान को छोड़ आप 10 लाख टन आलू विदेश से क्यों आयात कर रहे हैं?''


इससे पूर्व भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए एक भाषण का पुराना वीडियो साझा किया था और आरोप लगाया था कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन पर वह ‘राजनीति’ कर रहे हैं.


नड्डा ने ट्वीट में कहा, ''ये क्या जादू हो रहा है राहुल जी? पहले आप जिस चीज की वकालत कर रहे थे, अब उसका ही विरोध कर रहे है. देश हित, किसान हित से आपका कुछ लेना-देना नहीं है. आपको सिर्फ राजनीति करनी है. लेकिन आपका दुर्भाग्य है कि अब आपका पाखंड नहीं चलेगा. देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुके हैं.''





ये भी पढ़ें:

सिंघु बॉर्डर पहुंचे सीएम केजरीवाल, कहा- किसी भी केंद्रीय मंत्री को किसानों के साथ खुली बहस की चुनौती देता हूं