Vote Bank Politics: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय (BJP Headquarter) में बीजेपी को जानो पहल (Know BJP Campaign) के तहत 13 देशों (13 Countries) के मिशन प्रमुखों के साथ मुलाकात की. इन 13 देशों के मिशन प्रमुखों में स्पेन (Spain), ब्रिटेन (Britain) और नेपाल (Nepal) के प्रमुख भी शामिल थे. ये इस पहल की चौथी बातचीत थी. बीजेपी को जानो पहल की शुरूआत पार्टी के स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) 6 अप्रैल से शुरू किया गया था. इस बातचीत में बीजेपी (BJP) अपनी ऐतिहासिक यात्रा (Historic Journey), विचारधारा, संरचना और चल रही गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी पेश करती है.


13 देशों के मिशन प्रमुखों से बातचीत के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि उनकी पार्टी विभिन्न देशों की सरकारों और राजनीतिक संगठनों के बीच बेहतर संचार में विश्वास करती है ताकि वे एक-दूसरे के नजरिए को समझ सकें. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक स्वस्थ लोकतंत्र और साझा सांस्कृतिक संबंधों में विश्वास रखती है.


वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती बीजेपी


मिशन प्रमुखों से हुई मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती है. यहां तक कि उनकी पार्टी उनके लिए भी जवाबदेह है जो पार्टी को वोट नहीं करते हैं. इसी के साथ नड्डा ने ये भी कहा कि बीजेपी तुष्टिकरण में विश्वास नहीं करती और सभी के लिए न्याय की बात करती है. उन्होंने कहा कि पार्टी सभी धर्मों, जातियों और लिंगों का सम्मान करती है और चाहती है कि भारत का हर नागरिक सरकार के विकास के एजेंडे का अभिन्न अंग हो.


सरकार की नीतियों और विकास के एजेंडे का ब्यौरा दिया


इस मौके पर जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सरकार की नीतियों (Government Policies) और विकास के एजेंडे (Development Agenda) का ब्यौरा भी दिया. तो वहीं मिशन प्रमुख इस बात से काफी प्रभावित भी हुए कि देश ने कई क्षेत्रों में तेजी से प्रगति की है. देश के आकार और जनसंख्या (Area and Population) को देखते हुए सामाजिक योजनाएं (Social Schemes) व्यापक रूप से फैली हैं. इसके साथ ही नड्डा ने ये भी बताया कि पार्टी कैसे महिलाओं (Women) का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करती है और देश में इनकी पहुंच का विस्तार किया जाता है.


ये भी पढ़ें: Know BJP Initiative: ‘बीजेपी को जानो’ पहल के तहत विदेशी दूतों के एक और समूह के साथ बातचीत करेंगे JP Nadda


ये भी पढ़ें: Know BJP: 'बीजेपी को जानो' पहल के तहत JP Nadda ने की विदेशी दूतों से बातचीत, अब तक 34 विदेशी दूत बने इसका हिस्सा