नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका में चुनाव कोरोना वायरस के मिसमैनेजमेट पर हो गया. डोनॉल्ड ट्रंप को अपना राष्ट्रपति पद खोना पड़ा, पर हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का साहसिक फैसला लिया और 130 करोड़ भारतियों का आगे आकर नेतृत्व किया.


उन्होंने कहा कि ये फैसला लेना आसान बात नहीं है. ये सही नेता और सही पार्टी के कारण होता है. आज भी अमेरिका जानता नहीं है कि जान महत्वपूर्ण है या जहान महत्वपूर्ण है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने 'जान है तो जहां है' को प्राथमिकता दी और लॉकडाउन लगाकर देशवासियों को बचा लिया. अमेरिका अभी भी स्वास्थ्य बनाम अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अनिर्णायक बना हुआ है.





राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार भारत की जनता हमको आशीर्वाद दे रही है. अभी-अभी बिहार के चुनाव हुए हालांकि हम बिहार का चुनाव मिलजुलकर लड़े लेकिन सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट 67% बिहार में भाजपा को मिला. 110 सीटों में 74 सीटें हमनें जीती 19.5 प्रतिशत वोट हमें मिला.


जेपी नड्डा ने कहा कि आपको मालुम है कि बॉर्डर पर हंगामा क्यों है, मुसीबत क्यों है, दिक्कत क्यों है क्योंकि मोदी जी ने पिछले पांच सालों में 4500 कि.मी. की फोरलेन रोड अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक बनवा दी है.


स्वच्छ भारत में आप सब 100 % ओपेन डेफिकेशन फ्री (खुले में शौच मुक्त) हो गए हैं. देशभर में 11 करोड़ शौचालय बने हैं जिसमें 5.22 लाख सिर्फ उत्तराखंड में बने हैं.


जेपी नड़डा ने जहां कार्यकर्ताओं को 2022 का चुनाव जीताने का मंत्र दिया वहीं बूथ का महत्व भी कार्यकर्ताओं का समझाया,जेपी नड्डा का कहना है कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बूथ पर क्यों आ रहा रहा है इसका महत्व भी भाजपा कार्यकर्ताओं को समझना चाहिए,और उसका महत्व ये है कि जैसे बूथ के कार्यकर्ता के लिए बूथ का महत्व महत्वपूर्ण है ठीक उसी तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए भी बूथ महत्वपूर्ण है.


किसान आंदोलन के बीच उद्धव ठाकरे से मिले प्रेम सिंह चंदूमाजरा, कहा- अकाली दल के साथ खड़ी है शिवसेना

किसान आंदोलन: अशोक गहलोत बोले- किसानों के हित में कांग्रेस का भारत बंद को समर्थन