Himachal Election 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को भरोसे नहीं करने वाला बताया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी को अपने ही घोषणा पत्र पर विश्वास नहीं है. वे बस बोल देते हैं, उसमें ना विजन है, ना वजन है और ना दिशा है." 


कांग्रेस ने मेनिफेस्टो में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, 300 यूनिट फ्री बिजली देने, 680 करोड़ रुपये की स्टार्टअप निधि, एक लाख नौकरियों और 18 से 60 साल की महिलाओं के लिए हर महीने 1,500 रुपये देने का वादा किया है. कांग्रेस की चुनाव घोषणा समिति के अध्यक्ष धनीराम शांडिल ने शनिवार (5 नवंबर) ने कहा, ‘‘यह महज चुनावी घोषणापत्र नहीं है बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के विकास तथा कल्याण के लिए तैयार दस्तावेज है.’’


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में घोषणापत्र जारी किया गया था. इस मौके पर कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और एआईसीसी सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू और मनीष चतरथ भी मौजूद थे.






जेपी नड्डा ने किया रोड शो
बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार (6 नवंबर) को शिमला में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया और लोअर बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों से राज्य में सत्तारूढ़ दल को फिर से चुनने का आग्रह किया. रोड शो हिमाचल के लोगों से जुड़ने के लिए बीजेपी के राज्यव्यापी जन संपर्क अभियान का हिस्सा था. नड्डा ने अपना रोड शो सेंट्रल टेलीग्राफ कार्यालय से शुरू किया और मिठाई की एक मशहूर दुकान पर जलेबी खाई तथा रास्ते में कई लोगों से मिले.


बीजेपी ने क्या वादे किए?
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया. उन्होंने सरकार आने पर पर समान नागरिक संहिता लागू करने, चरणबद्ध तरीके से आठ लाख रोजगार सृजित करने और राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया.


जेपी नड्डा ने महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी किया. उन्होंने सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया. साथ ही दावा किया कि सरकार आने पर छठी से 12वीं कक्षा की छात्राओं को साइकिल मिलेगी और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही लड़कियों को स्कूटी दी जाएगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोटिंग 12 नवंबर को होगी.


यह भी पढ़ें-


HP Assembly Elections 2022: हिमाचल चुनाव में कौन-कौन सी सीटें बनी हैं चर्चा का केंद्र , 10 विधानसभा सीटों के बारे में जानिए