जम्मू: प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने आज जम्मू में चीन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पोस्टर और चीन का झंडा जलाया. प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि भारत के लोग अब चीन में बने सामान का बहिष्कार करें. भाजपा के पूर्व विधायक राजेश गुप्ता इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे थे और आम जनता से चीन में बने सामान का बहिष्कार करने की मांग कर रहे थे.


जब एबीपी न्यूज़ ने उनसे यह पूछा कि कि चीन के उत्पादों के बहिष्कार का फ़ैसला या आवाहन उनकी पार्टी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों नहीं करते तो पूर्व विधायक जी का जवाब था कि सरकार ने चीन के ऐप्लिकेशन बंद करने का फ़ैसला लिया है.



राजेश गुप्ता के मुताबिक़ चीनी ऐप्लिकेशन को बैन करना शुरुआत है. उनके मुताबिक़ अब आम जनता को भी सरकार के समर्थन में आकार चीन में बने सामान का बहिष्कार करना चाहिए ताकि आर्थिक मोर्चे पर उसकी कमर तोड़ी जा सके.



 बता दें कि भारत सरकार ने बैन किए गए 59 चीनी ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से तुरंत हटाने का निर्देश दिया है. भारत सरकार ने ऐप्स हटाने को लेकर 48 घंटे से भीतर गूगल से जवाब भी मांगा है. इससे पहले सोमवार को सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया था. जिन ऐप्स को बैन किया गया है उनमें TikTok, Shareit, UC जैसे पॉपुलर ऐप शामिल हैं.


सरकार के चीनी ऐप्स को बैन करने के फैसले के बाद भी अब तक 59 में से कुछ ऐप ऐसे थे जो कि प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध थे. सरकार ने बैन के ऐलान के साथ ही साफ किया था कि सभी 59 ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप्स स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.


जम्मू: राजौरी सेक्टर में सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी ढेर


आपदा को अवसर में बदला : अब रोजाना बन रही हैं 6 लाख PPE किट, भारत ने किया निर्यात का फैसला