Sudhanshu Trivedi on Congress: बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने राम के अस्तित्व को नकार दिया था, वो आज हमको बता रहे हैं कि हम कहां-कहां से हार गए हैं. उन्होंने कहा कि हमने स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाई है. 99 सीटें पाने वाली कांग्रेस उसे ही अपनी मंजिल समझकर बैठी हुई है. त्रिवेदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर भी बात की. 


राज्यसभा सांसद ने सदन में कहा कि जो लोग राम के अस्तित्व को ही नहीं मानते थे. वो आज हमको बता रहे हैं कि आप अयोध्या हार गए, बस्ती हार गए, प्रयागराज हार गए, नासिक, रामटेक, रामेश्वर हार गए. ये प्रभु की लीला थी कि इन लोगों को अपना अस्तित्व बताने के लिए ये काम किया है. हम लगातार तीन बार से यही खड़े हैं. हमारे पास 2 सीटें थी, तब भी हम राम को मानते थे, 303 सीटों पर भी हमने ऐसा किया और आज हमारे पास 240 सीटें हैं, तब भी राम पर विश्वास करते हैं. 


99 सीट पाकर कांग्रेस उसे मंजिल समझ बैठी: सुधांशु त्रिवेदी


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि फेल होने वाले थर्ड डिविजन आने पर खुश हो रहे हैं. विपक्ष का ध्यान सवाल पूछने पर नहीं है, बल्कि बवाल पर है. हमने स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाई है. उन्होंने कहा कि 99 सीट पाकर कांग्रेस उसे ही मंजिल समझ बैठी है. त्रिवेदी ने संविधान के मुद्दे पर भी कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि इन लोगों ने आपातकाल लगाया. संविधान का सबसे ज्यादा दुरुपयोग कांग्रेस ने ही किया है. उन्होंने संविधान संशोधनों का भी जिक्र किया.


नेहरू और पीएम मोदी की नहीं हो सकती तुलना: सुधांशु त्रिवेदी


पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर भी बीजेपी सांसद ने बात की. उन्होंने कहा कि नेहरू और पीएम मोदी की तुलना नहीं हो सकती है. मोदी सर्वसम्मति से पीएम बने और नेहरू को उस समय शून्य वोट मिले थे. कांग्रेस में सर्वसम्मति के बिना नेहरू जी पीएम बने. उन्होंने कहा कि आज मल्लिकार्जुन खरगे की स्थिति उस समय के नेहरू जी से बेहतर है कि कम से कम उनको कांग्रेस के अंदर सबने चुना है. नेहरू जी ने खुद की ही सरकार में खुद को भारत रत्न दिलवा लिया था.


बीजेपी सांसद ने कहा कि नेहरू जी की तुलना में मोदी जी अतुल्नीय पीएम हैं. इन लोगों ने बाबा साहेब को भारतरत्न का अवार्ड नहीं दिया. नेहरू जी जवाहरात के लाल थे और मोदी जी गुदड़ी के लाल हैं. मोदी जी को कई देशों का सर्वोच्च पुरस्कार मिला है. 


यह भी पढ़ें: 'यह BJP का चंदा लो और धंधा दो का भ्रष्टाचारी मॉडल...,' प्रियंका गांधी ने पूछा- क्या PM लेंगे जिम्मेदारी?