BJP On Sanjay Raut Remark: महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं ऐसे में राज्य से जुड़ी एक-एक हलचल को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई आकर लालबाग के राजा के दर्शन किए और फिर चले गए. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत के बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में नए मुद्दे पर जंग छिड़ गई है.


संजय राउत का बीजेपी पर तंज


संजय राउत ने लाल बाग के राजा के दर्शन को लेकर तंज कसते हुए ये कहा था कि राज्य की जनता के मन मे डर है कि जिस प्रकार से महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा और वैभव एक-एक कर गुजरात लेकर जाया जा रहा है तो क्या कल को देश के गृहमंत्री अमित शाह लाल बाग के राजा को भी अहमदाबाद या गुजरात तो लेकर नहीं जाएंगे?"


'संजय राउत ने लालबाग के राजा को भी नहीं छोड़ा'


इस पर बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि यूबीटी नेता संजय राउत को सुबह-शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की आदत है. उन्होंने कहा, "संजय राउत ने लाल बाग के राजा, जिनमे करोड़ों लोगों की आस्था है उनको तक नही छोड़ा...क्या भगवान घिनौनी राजनीति का हिस्सा हो सकते है? उद्धव ठाकरे के नेता इतना नीचे गिर गए हैं कि उन्होंने आज लालबाग के राजा को भी नहीं छोड़ा. कांग्रेस के चक्कर मे अपने (उद्धव ठाकरे) बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को छोड़ दिया है. हिंदुत्व को त्याग दिया... अब आप लालबाग के राजा को भी इसी में घसीट रहे हैं."


शिवसेना (शिंदे गुट) के प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने संजय राउत पर पलटवार करते हुए कहा, वह हर बार कॉमेडी करते हैं. इस बार उन्होंने गणपति बप्पा को भी नहीं छोड़ा. संजय राउत को कॉमेडी सर्कस ज्वाइन करना चाहिए.


संजय राउत के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया


कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अमित शाह अपनी सरकार के लिए जितनी पूजा करना चाहें कर ले... गणेश जी विघ्नहर्ता गणपति हैं, वे महाराष्ट्र पर इस विघ्न को हटा देंगे. हमने प्रार्थना की है कि वे हमें इन लोगों से मुक्ति दिलाएं. इन लोगों ने शिवाजी महाराज, महिलाओं का अपमान किया है, जो कि कल बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था."


ये भी पढ़ें : कोलकाता कांड: 'झूठ बोल रही हैं ममता बनर्जी, हमें की गई थी रुपयों की पेशकश', बंगाल की सीएम पर बरसीं मृतका की मां