Land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने मंगलवार को (6 मार्च) पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने पहुंची. इसके पहले जांच एजेंसी ने सोमवार को राबड़ी देवी से सवाल-जवाब किए. विपक्ष ने लालू से पूछताछ को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है और इसे केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग बताया है. इस पर बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया. उन्होंने नीतीश कुमार से सवाल किया कि क्या वे कुर्सी के लिए सारी सीमाएं पार कर जाएंगे.


रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालू से पूछताछ पर जेडीयू, आरजेडी समेत विपक्षी चिल्ला रहे हैं. प्रसाद ने कहा कि लालू यादव के खिलाफ सीबीआई जांच में केवल बीजेपी की नहीं बल्कि जेडीयू की भी भूमिका रही है. प्रसाद ने बताया कि चारा घोटाले में जेडीयू के वर्तमान राष्ट्रीय राजीव रंजन सिंह 'ललन' दूसरे याचिकाकर्ता थे. इसी मामले में लालू यादव को सजा हुई थी.


दो होटलों को बेचे जाने पर उठाया सवाल


बीजेपी नेता ने कहा, उस समय भी यही कहा गया था कि झूठा और बेबुनियाद काम अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा वाले कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे तो रांची और भुवनेश्वर में  रेलवे के दो बड़े-बड़े होटल एक कंपनी को बेचे गए थे या नहीं? और उस कंपनी ने पटना की बहुत बड़ी अपनी जमीन नई-नई कंपनी बनाकर परिवार को दी या नहीं. 


लालू ने शुरू किया नया स्कैम- प्रसाद


रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इसी पर संतोष नहीं हुआ. जमीन दो और नौकरी लो का नया स्कैम शुरू कर दिया. रविशंकर प्रसाद ने हाथ में कागज लहराते हुए कहा कि उनके पास सभी के नाम है जिन्होंने नौकरी के बदले में जमीन दी. साथ ही यह भी आरोप लगाया कि जितनों को जमीन लेकर नौकरी दी गई उनमें से अधिकांश उन्हीं के समाज के थे लेकिन फिर भी, नौकरी तभी मिलेगी जब जमीन गिफ्ट करोगे.


उन्होंने कहा कि साढ़े चार करोड़ की जमीन महज कुछ लाख में दे दी गई और किसी कंपनी का शेयर भी दिया गया. प्रसाद ने अलकतरा घोटाले का भी जिक्र किया और उसमें मैंने ही बहस की थी जिसमें उन्हें सजा हुई.


नीतीश कुमार से पूछा सवाल


रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा, नीतीश बाबू आपको क्या हो गया है. आप कुर्सी के लिए सारी सीमाएं पार कर जाएंगे? 2017 में नीतीश कुमार ने इसी मामले पर साथ आरजेडी का साथ छोड़ दिया था और कहा था कि रेलवे के भ्रष्टाचार भरे गंभीर आरोपों का जवाब मिलना चाहिए और जब आज इसके ट्रायल का समय आया है तो हल्ला कर रहे हैं. प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार को सुशासन बाबू कहलाना बंद कर देना चाहिए.


यह भी पढ़ें- पत्नी राबड़ी के बाद सवालों से हुआ लालू यादव का सामना, ढाई घंटे तक CBI ने की पूछताछ