नई दिल्ली: नोटबंदी को एक साल पूरा हो गया है. पिछले साल आठ नवंबर रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी और पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट बंद कर दिए थे. आज बीजेपी ने एक के बाद एक तीन वीडियो जारी कर नरेंद्र मोदी सरकार की खूबियां गिनाई हैं.


बीजेपी की तरफ से जारी की गई पहली वीडियो में एक महिला है जो नोटबंदी को लेकर गुस्से में है. दूसरी वीडियो में शेल कंपनी का एक मालिक है जो कह रहा है कि नोटबंदी ने उसे बर्बाद कर दिया है. वहीं, तीसरी वीडियो में एक आतंकी है जो कह रहा है कि नोटबंदी ने आतंक की कमर तोड़ दी है.

ये तीनों वीडियो बीजेपी ने नोटबंदी की पहली सालगरिह पर प्रचार के तैयार करवाए हैं, जिसे नोटबंदी के एक साल पूरे होने से एक दिन पहले जारी किया गया है.

बीजेपी ने वीडियो में दावा किया है कि नोटबंदी के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी में 75 फीसदी कमी, नक्सल हमलों में 20 फीसदी कमी आई है. साथ ही भ्रष्टाचारियों और टैक्स चोरों की कमर टूट गई है. वीडियो के जरिए बीजेपी की पूरी कोशिश नोटबंदी को सफल दिखाने की है.

बता दें कि नोटबंदी की पहली सालगिराह पर बीजेपी देशभर में ‘काला धन विरोधी दिवस’ मना रही है. वहीं, कांग्रेस काला दिवस मना रही है.

यहां देखें तीनों वीडियो-

नोटबंदी को लेकर गुस्से में एक महिला



नोटबंदी को लेकर गुस्से में शेल कंपनी का एक मालिक




नोटबंदी को लेकर गुस्से में एक आतंकी