मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में कथित तौर पर RLD सर्मथक और केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के समर्थक भिड़ गए. भिड़ंत में जमकर लाठी डंडे चले, कई लोग घायल हुए. पूरी घटना पर गांववालों का अलग पक्ष है और संजीव बालियान का अलग पक्ष है. इस बीच आरएलडी अपना सियासी राग भी अलाप रही है.


एक शोकसभा में पहुंचे थे संजीव बालियान


दरअसल संजीव बालियान मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में एक शोकसभा में पहुंचे थे. संजीव बालियान पहुंचे तो वहां मौजूद गांववालों ने किसान यूनियन जिंदाबाद के नारे लगा दिए. गांववालों का आरोप है कि नारे लगे तो  संजीव बालियान के समर्थक भिड़ गए और लाठी डंडों से पिटाई कर दी.  इस मारपीट में जो गांववाले घायल हुए हैं उन्होंने भी संजीव बालियान पर ही आरोप जड़े हैं.


मारपीट के बाद सोरम पंचायत पर RLD और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पंचायत की और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की मांग की.  लोगों ने शाहपुर थाने का भी घेराव किया. वहीं इस घटना के बाद प्रशासन की ओर से कोई अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.


RLD ने साधा सरकार पर निशाना


वहीं दूसरी तरफ इस पर जमकर राजनीति भी हो रही है. RLD की तरफ से सरकार पर निशाना साधा गया. आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने इसे सरकार की गुंडागर्दी बताया. जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ''सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो. किसान की इज़्ज़त तो करो! इब कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांववाले?''





जयंत चौधरी के इस ट्वीट के 6 घंटे बाद संजीव बालियान ने ट्वीट कर RLD पर मारपीट का आरोप लगाया और कहा कि स्थानीय लोगों ने RLD नेताओं को मारपीट कर भगा दिया. उन्होंने लिखा, ''आज सोरम में स्वर्गीय श्री राजबीर सिंह जी की शोकसभा और रस्म पगड़ी में शामिल हुआ. इस दौरान लोकदल के 5-6 नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी तथा गाली गलौज की. जिस पर स्थानीय निवासियों ने उन्हें ऐसा करने को मना किया तथा वहां से भगा दिया.''





यह भी पढ़ें-


Petrol-Diesel Price: दो दिन की राहत के बाद फिर बढ़े दाम, जानिए आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल