BJP-RSS Meeting: बीजेपी-संघ की समन्वय बैठक कल दिल्ली में बुलाई गयी है. बैठक में संघ के पदाधिकारी और मध्य प्रदेश बीजेपी कोर ग्रूप के नेता मौजूद होगे. बैठक आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में बुलाई गयी है. इस बैठक में राज्य में वर्तमान हालत और चुनाव की दृष्टि से संघ-बीजेपी के समन्वय पर विस्तार से चर्चा होगी. बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश का दौरा करके लौटे है.



इस बैठक में मध्य प्रदेश सरकार के कामकाज और उसके सीधे प्रभाव का आलोचनात्मक आकलन और सकारात्मक प्रभाव पर भी विस्तार से चर्चा होगी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हो सकते है. बैठक में संघ के अरुण कुमार , राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, एमपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री हितान्नद, एमपी प्रभारी  मुरलीधर राव, सह प्रभारी पंकजा मुंडे, केंद्रिय मंत्री नरेंद्र तोमर, महासचिव कैलाश विजय वर्गीय, केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, नरोत्तम मिश्रा सहित एक दर्जन नेता शामिल होंगे.


समान नागरिक संहिता को जल्द लागू किया जाएगा


बैठक के ज़रिए संगठन और सरकार के बीच बेहतर समन्वय और प्रबंधन को लागू करना होगा. अमित शाह मध्य प्रदेश दौरे पर संकेत दे चुके हैं कि समान नागरिक संहिता को जल्द लागू किया जाएगा ऐसे में केंद्र सरकार की इन नीतियों के ज़रिए मध्य प्रदेश पर इसके असर के आकलन पर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मुद्दे और उन पर राजनीतिक ज़ोर इस बैठक के बाद शुरू हो जाएगा, लेकिन इस बैठक में शिवराज सिंह और उनकी सरकार के आलोचनात्मक आकलन पर सभी की निगाहे टिकी रहेगी.