Congress Protest: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने निशाना साधा है. संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, उन्हें पता होना चाहिए की ईडी(ED) प्रवर्तन निदेशालय है, "एंटाइटेलमेंट डिमांड" नहीं. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि, "कांग्रेस की मांग है कि हम फर्स्ट फैमिली से आते हैं और हमारी जांच कैसे हो रही है. जबकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भी कहा है कि कांग्रेस (Congress) आलाकमान को मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. 


बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर उनपर तंज कसते हुए कहा कि, इस देश में कोई महारानी विक्टोरिया या राजकुमार नहीं है कि उनकी जांच नहीं होगी, कानून सभी के लिए समान है. अगर किसी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है तो उसकी निष्पक्ष जांच होगी. 


संबित पात्रा ने ईडी के गलत इस्तेमाल के आरोप को लेकर कहा कि, कांग्रेस के बड़े-बड़े वकील नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक गए थे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को ईडी की जांच का सामना करना ही पड़ेगा. अगर भारत में भ्रष्टाचार होता है तो, संविधान कहता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं? आपको जांच का सामना करना ही पड़ेगा. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार को चौथे दौर की ईडी की पूछताछ जारी है. 


राहुल गांधी चौथे दौर की पूछताछ के लिए हुए पेश


बता दें कि इससे पहले ईडी ने राहुल गांधी से अपनी पूछताछ में नेशनल हेराल्ड अखबार को चलाने वाली एजेएल कंपनी में गांधी परिवार की हिस्सेदारी और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व को लेकर सवाल पूछे थे. वहीं राहुल गांधी सोमवार को चौथी बार नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश हुए. सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने सोमवार को राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान उनके बयान लेने के लिए इस मामले से जुड़े कई अहम दस्तावेज सबूत के तौर पर हासिल कर लिए हैं. 


इसे भी पढ़ेंः-


Agnipath Scheme: ‘ऑल इंडिया ऑल क्लास’ के आधार पर भर्ती, 48 लाख का बीमा... जानें थलसेना में भर्ती को लेकर नए नियम


Agnipath Scheme के विरोध में भारत बंद का एलान, एक्शन में राज्य सरकारें, नई भर्ती स्कीम वापस लेने से इनकार, 10 बड़ी बातें