नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तमाम आरोपों के बाद बीजेपी ने उनपर पलटवार किया है. बीजेपी ने राहुल गांधी पर विदेश में भारत की छवि खराब होने का आरोप लगाया है. साथ ही बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या उन्होंने भारत के खिलाफ कोई सुपारी ली है? बीजेपी ‘कॉन्ट्रेक्ट किलर’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए यह भी पूछा है कि क्या राहुल गांधी ‘कॉन्ट्रेक्ट किलर’ हैं.


RSS पर राहुल के बयान से भड़की बीजेपी

राहुल गांधी ने आज लंदन में आरएसएस की तुलाना इस्लामिक संगठनमुस्लिम ब्रदरहुड से की थी. और बीजेपी और आरएसएस पर देश को बांटने का आरोप लगाया था. इसपर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, ‘’क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है? क्या हिंदुस्तान के लोगों की सोच किसी आतंकवादी के प्रति थी? राहुल गांधी कह रहे है कि हिंदुस्तान की सरकार एक आतंकवाद संगठन की तरह आक्रमण करके अपनी पैठ बना रही है.’’

लंदन में राहुल ने कहा- RSS की सोच मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी



संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘’राहुल जी, आपके पास भारत की परिपक्वता की समझ नहीं है. आपके पास पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ बोलने का ही एक मात्र गुण हैं.’’ उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी को शायद आरएसएस के गौरवशाली और वैभवशाली इतिहास के बारे में पता नहीं है.  राहुल गांधी जिन शब्दावली का वो इस्तेमाल कर रहे हैं उसका अर्थ उन्हें पता नहीं है.''

गुरू नानक देव पर राहुल गांधी के बयान के लिये उनकी आलोचना करते हुए बीजेपी ने कहा कि उनकी पार्टी की पहचान साल 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़ी है और स्वर्ण मंदिर पर इस जघन्य अपराध के लिये उन्हें माफी मांगनी चाहिए . राहुल गांधी सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिये गुरू नानक देव का उल्लेख कर रहे हैं, उनके लिये सिख सिर्फ वोट बैंक हैं.

लंदन में राहुल का पाकिस्तान पर हमला, कहा- वहां सत्ता के कई केंद्र, सिर्फ आतंक फैलाता है पड़ोसी देश

जर्मनी में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने दर्शकों में मौजूद पंजाबी मूल के लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि गुरूनानक देव के समय से ही चली आ रही अनेकता में एकता का विचार ही कांग्रेस का विचार है. उन्होंने यह भी कहा कि जब जरूरत पड़ी तो आप हमारे साथ खड़े हुए और पंजाब में हमें जिताया. पंजाब में हमारी भी सरकार और आपकी भी सरकार है. आपके लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं.
वीडियो देखें-



यह भी पढ़ें-

एयरसेल-मैक्सिस केस: कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने की पूछताछ

लालू यादव को दोहरा झटका: जाना होगा जेल, रेलवे टेंडर मामले में चार्जशीट दायर

एशियन गेम्स 2018: भारत का गोल्डन सिक्सर, बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने दिलाया छठा गोल्ड

बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- देश को बांटने का काम कांग्रेस ने किया