BJP Leader Died: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व विधान पार्षद एम बी भानुप्रकाश की सोमवार (17 जून) को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वो कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पार्टी के एक विरोध प्रदर्शन शामिल हुए थे. बीजेपी नेता का अंतिम संस्कार शाम को शिवमोग्गा तालुक के मत्तूर गांव में किया गया.


भानुप्रकाश (69) बीजेपी के राज्य उपाध्यक्ष और जिला अध्यक्ष के रुप में कार्य कर चुके थे. सोमवार को उन्होंने कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पुलिस के एक सूत्र ने बताया, 'कार में बैठते समय उन्हें हृदयाघात हुआ और वे बेहोश हो गए. उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.'


जेपी नड्डा ने जताया शोक


भानुप्रकाश की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, “कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी श्री एम.बी. भानुप्रकाश जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं. पार्टी की विचारधारा को मजबूत करने के लिए उनके उत्कट समर्पण और जनकल्याण के लिए उनके अथक प्रयासों को अत्यन्त सम्मान के साथ याद किया जाएगा. उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. इस कठिन समय में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति.”






कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी


कर्नाटक में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बिक्री कर बढ़ाकर क्रमश: 29.84 प्रतिशत और 18.44 प्रतिशत करने के बाद यह विरोध प्रदर्शन किया गया. इस संशोधन के परिणामस्वरूप पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग 3 रुपये और 3.05 रुपये की वृद्धि हुई. उल्लेखनीय है कि कर्नाटक लोकसभा चुनाव के बाद ईंधन की कीमतों में संशोधन करने वाला पहला राज्य बन गया है.


ये भी पढ़ें: Karnataka Fuel Price Hike: 'कर्नाटक में कीमत अभी भी किफायती', पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर क्या बोले सीएम सिद्धारमैया?