BJP on TMC List: तृणमूल कांग्रेस की ओर से पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने के बाद राज्य में इंडिया गठबंधन को झटका लगा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार (10 मार्च) को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी जहां भी गए हैं, वहां इंडिया गठबंधन खत्म हो गया. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आज इंडिया गठबंधन में एक और झटका एक और क्लेश. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, कांग्रेस अब इधर-उधर देख रही है."


'कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी'


एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक शहजाद पूनावाला ने पिछले महीने पश्चिम बंगाल से गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, "राहुल गांधी ने शाहजहां शेख के बारे में कुछ नहीं कहा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका बचाव किया. उनके गठबंधन का हाल ये है कि सबसे पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस से कहा था कि बंगाल में दो सीटें देंगी. आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को पूरे देश में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी."


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले संदेशखाली बीजेपी बनाम तृणमूल कांग्रेस के लिए बड़ा मुद्दा बन गया है. शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संदेशखाली पर रणनीतिक चुप्पी बनाए रखने की कोशिश की. उन्होंने कहा, "प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने शाहजहां शेख के बारे में कुछ नहीं कहा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका बचाव किया."






शीट शेयरिंग को लेकर चल रहा था विवाद


पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे को लेकर हाल के दिनों में कांग्रेस और टीएमसी नेताओं के बीच बहस चल रही थी. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी पार्टी ने कहा है कि वह कांग्रेस दो से अधिक सीट नहीं दे सकती हैं. वर्तमान में पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के दो सांसद हैं. टीएमसी की ओर से सीट का ऐलाने करने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह लिस्ट प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को मैसेज है कि वह इंडिया गठबंधन के साथ नहीं हैं. 


ये भी पढ़ें :  Adhir Ranjan On TMC List: 'PMO का मैसेज, डरी हुईं हैं ममता', TMC ने सभी 42 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार तो भड़क गए अधीर रंजन