Maharashtra BJP Shivsena Coallination: महाराष्ट्र के अखबारो में आज शिवसेना (एकनाथ शिंदे) की पार्टी ने एक विज्ञापन छपवाया है जो गठबंधन में नए दरार वजह बन सकता है. इस विज्ञापन में सीएम एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस से ज्यादा लोकप्रिय बताया गया है.


इस सर्वे में दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे को सीएम पोस्ट के लिए 26.1% लोग पसंद कर रहे है जबकि फड़नवीस को 23.2% लोग पसंद कर रहे हैं. वहीं राज्य में बीजेपी को पसंद करने वाले लोगों की संख्या 30.2 फीसदी बताई गई है तो वहीं शिंदे की पार्टी को 16.2 प्रतिशत और दोनों गठबंधन को 46.4 फीसदी लोगों की पसंद बताया है.


इस सर्वे में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार को 49.3 फीसदी लोगों को पसंद करना बताया गया है. वहीं इस पूरे सर्वे पर उद्धव गुट की शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने चुटकी लेते हुए पूछा है कि क्या एकनाथ शिंदे ने यह सर्वे अपने सरकारी भवन वर्षा में करवाया है.


गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे पर निष्क्रीयता और शिवसेना नेताओं की बात नहीं सुने जाने, हिंदुत्व की विचारधारा के साथ समझौत करने जैसे मुद्दों को आधार बनाकर पार्टी में बगावत कर दी थी और तात्कालीन महाराष्ट्र अघाड़ी सरकार गिरा दी थी.


बीजेपी की मदद से करें शिवसेना का विस्तार
एकतरफ जहां इस विज्ञापन की वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है वहीं दो दिन पहले कश्मीर के दौरे पर गए एकनाथ शिंदे ने कश्मीर में ही अपनी पार्टी के 15 राज्यों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने शिवसेना की भविष्य की गतिविधियों के बारे में चर्चा की. मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड और अन्य राज्यों के पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे. 


Jack Dorsey Interview: जैक डोर्सी के सनसनीखेज दावों पर मोदी सरकार के मंत्री ने दिया जवाब, कानून के उल्लंघन का लगाया आरोप