नई दिल्ली: देश में हो रही मॉब लिंचिंग और बढ़ते इंटॉलरेंस को देखते हुए दिल्ली बीजेपी कार्यालय में एक सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बीजेपी ने विपक्ष को पूरे मसले पर घेरने की कोशिश की. इस कार्यक्रम में वक्ता के रूप में दिल्ली बीजेपी अध्य्क्ष मनोज तिवारी, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और सीनियर वकील मोनिका अरोड़ा ने हिस्सा लिया.

मोनिक अरोड़ा ने कहा, “असहिष्णुता देखनी है तो बंगाल में देखिये. एक 17 साल के लड़के ने एक पोस्ट ही तो लिखी थी. लेकिन तबाही मचा दी गई. मंदिर तोड़े जा रहे हैं. हम मानते है सब धर्म का सम्मान होना चाहिए. लेकिन बंगाल में क्या हो रहा है. हम कोर्ट का सहारा लेते हैं इन्टॉलरेंस का नहीं.”


मोनिका ने आगे कहा, “एक जुवेनाइल के समर्थन में कोई आवाज़ क्यों नहीं उठाई जा रही. जब अख़लाक़ मरता है तो पूरा देश एक हो जाता है लेकिन जब बंगाल में कार्तिक मरता है तो कोई चर्चा नहीं होती. ये वही लोग हैं जो कुछ जेहादी लेफ्ट एक्सट्रीमिस्ट की तरह काम करते है. जब हिन्दू कटता मारता है तो लोग खामोश रहते हैं. कश्मीरियत उस दिन ही कश्मीर से खत्म हो गई थी जिस दिन कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से निकाल दिया गया था. कश्मीर में पत्थरबाज लोगों को इन्टॉलरेंस क्यों नहीं कहते.”


सेमिनार में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “की पूरी दुनिया में हिंदुस्तान ही एक ऐसा देश है, जिसने सभी धर्म जाती समुदाय को अपनाया है. लेकिन हिंदुस्तान में जयचंदो की कमी नहीं है. ये लोग कभी नॉट इन माई नेम तो कभी दूसरे नामों से आते हैं लेकिन हम इन्हें कामयाब नहीं होने देंगे.”


अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए संबित पात्रा बोले, “आज एक तरफ वो लोग खड़े हैं जो कहते है भारत तेरे टुकड़े होंगे और दूसरी तरफ भारत के लिए जान देने वाले खड़े हैं. हम सत्य की राह पर हैं इसलिए जीत हमारी होगी. लोग सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांगते हैं, बुरहान को हीरो बताते हैं, इन्हें कहीं से इशारा मिल रहा है यू हीं नहीं बोला जा रहा है ये सब. भारत विश्व का गुरु है और गुरु किसी के सामनें नहीं झुकने वाला.”


संबित यही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, “मैं हिन्दू हूं इस बात को कहने से मुझे कोई गुरेज़ नहीं. आखिर क्या वजह है की मुसलमानों में कुछ लोग जन गण मन और वंदे मातरम गाने से माना कर रहे हैं. दरअसल ये इसलिए हुआ क्योंकि देश में वहाबीज्म बढ़ा है और सूफिज़्म घटा है.”


उन्होंने कहा, “पहले बंगाल में माँ बाबा कहा जाता था लेकिन ममता जी ने इसे बदल कर अम्मी अब्बू कहने को कह दिया. क्या ये इन्टॉलरेंस नहीं है. ये सब सिर्फ 30 फ़ीसद वोट की राजनीति के लिए किया जाता है. हिन्दुओ के ख़िलाफ़ किया जा रहा है. अवॉर्ड वापसी गैंग वाले सब स्वार्थी हैं और अपने स्वार्थ की राजनीति करते हैं.


इस सेमिनार में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, “देश में जो माहौल बना हुआ है, उसे देखते हुए ऐसा लगता है की ऐसे कार्यक्रम रोज़ होते रहना चाहिए. नॉट इन माय नेम जैसे लोगों से देश डरने वाला नहीं है. ये बहादुर और वीरों का देश है. हमारे पास मोदी के रूप में एक ऐसी शख्सियत है जो दुनिया को जीतने के लिए काफी है.