Sudhanshu Trivedi on Hindutva Issue: पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब पर जारी सियासी बवाल के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिन इशारों-इशारों में हिंदू धर्म और हिंदुत्व में अंतर समझाया था. उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व में फर्क नहीं होता, तो दोनों का नाम एक ही होता. इसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आज राहुल गांधी पर हमला बोला है. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "दिवाली खत्म हो चुकी है. पटाखों पर प्रतिबंध था, लेकिन कांग्रेस पटाखे फोड़ रही है. कभी सलाम खुर्शीद तो कभी राहुल गांधी, ऐसी बयानबाज़ी करते हैं. झूठी खबर फैला रहे हैं."


सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि आप अपने कार्यकर्ताओं के लिए हिंदू धर्म के खिलाफ कोई अवमानना का प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं?" उन्होंने कहा कि ये षड्यंत्र का हिस्सा है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "आज हम लोग को ये हिंदू धर्म पर ज्ञान दे रहे हैं. राहुल गांधी जी आप अपने नेताओं को पढ़ लीजिए. अपने नाना के डिस्कवरी ऑफ इंडिया को ही पढ़ लीजिए, पेज 74 पर. राहुल जी बताइए कि आप सही हैं कि आपके नाना?"


गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर मचे सियासी बवाल के बीचे बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर तीखे आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस नेताओं का हिंदू धर्म और हिंदुत्व के खिलाफ लगातार अनर्गल बयान देना कोई संयोग नहीं, बल्कि तुष्टीकरण की राजनीति का प्रयोग है. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश कर रही है. 


संबित पात्रा ने कहा था, " 24 घंटे के भीरत कांग्रेस ने हिंदू धर्म के ऊपर तीन बार हमला किया. पहले सलमान खुर्शीद फिर राशिद अलवी और अब राहुल गांधी ने हिंदू धर्म को अपमानित किया है." उन्होंने आरोप लगाया था कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व को अपमानित करना कांग्रेस की आदत बन गई है. 


School Timings Changed: पश्चिमी यूपी में बढ़ी ठंड से बदला स्कूल खुलने का समय, यहां जानिए नया टाइम-टेबल


Terrorists Attack in Manipur: आतंकी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद