BJP Star Campaigners In Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी ने इन प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंप दी है. स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी से लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह, निरहुआ, रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, परेश रावल, विजय रुपाणी, नितिन पटेल के नाम शामिल हैं.


इसके आलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस सूची में जगह मिली हैं. जिनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी स्टार प्रचारक होंगे.


इसके अलावा गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी शामिल किया गया है. इन दोनों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. वहीं फिल्म जगत से देखें तो अभिनेता परेश रावल के अलावा, भोजपुरी गायक और पार्टी सांसद मनोज तिवारी, अभिनेता-राजनेता रवि किशन और गायक-राजनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी सूची में हैं.




उम्मीदवारों के चयन को लेकर नाराजगी


182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए नेतृत्व के उम्मीदवारों के चयन से बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का एक वर्ग नाखुश है, जिनमें से कुछ ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पार्टी ने 160 उम्मीदवारों की घोषणा की है, अभी 22 और उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. वडोदरा की वाघोड़िया विधानसभा सीट के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव ने बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी ने इस सीट के लिए अश्विन पटेल को उम्मीदवार बनाया है.


ये भी पढ़ें: Congress Manifesto 2022: गुजरात में कल कांग्रेस जारी करेगी घोषणापत्र, सीएम अशोक गहलोत रहेंगे मौजूद