SBJP akriya Sadasyata Abhiyan: भाजपा के विकसित भारत अभियान के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (16 अक्टूबर) से भाजपा के सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. इस अभियान में सबसे पहले जेपी नड्डा ने सक्रिय सदस्यता ली, जिसके लिए पीएम मोदी ने उनका धन्यवाद किया. साथ में ये भी बताया कि कैसे कोई व्यक्ति भाजपा का सक्रिय सदस्य बन सकता है.  


पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि विकसित भारत बनाने के उनके प्रयासों के गति प्रदान की जा रही है. आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में प्रथम सक्रिय सदस्य बनने और सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने पर उन्हें गर्व है. ये एक ऐसा आंदोलन है जो जमीनी स्तर भाजपा को और मजबूत करेगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रगति के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रभावी योगदान सुनिश्चित करेगा. 


50 सदस्यों को करना होगा पंजीकृत


पीएम मोदी ने पोस्ट में आगे लिखा कि सक्रिय सदस्य बनने के लिए एक कार्यकर्ता को एक बूथ या एक विधानसभा सीट पर 50 सदस्यों को पंजीकृत करना होगा. ऐसे कार्यकर्ता मंडल समिति और उससे ऊपर के पदों के लिए चुनाव लड़ने के पात्र होंगे. साथ ही उन्हें आने वाले समय में पार्टी के लिए काम करने के कई अवसर भी मिलेंगे.


इतना होगा सदस्यता शुल्क


भाजपा ने सदस्यता अभियान के जरिए पार्टी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की मुहिम शुरू की. आज से इस अभियान की शुरुआत हो गई है. यह अभियान आने वाली 31 अक्टूबर तक चलेगा, जिसके तहत जो भी पार्टी का कार्यकर्ता व नेता 50 या उससे ज्यादा लोगों को जोड़ेगा, पार्टी उसे सक्रिय सदस्य बनाएगी. सक्रिय सदस्य बनने के लिए किसी भी कार्यकर्ता या फिर नेता को सक्रिय सदस्य का एक फॉर्म भरना होगा और नमो ऐप पर 100 रुपये सदस्यता शुल्क भरने होंगे.


फॉर्म भर कर ज्वाइन कर सकते हैं पार्टी


भाजपा का सदस्यता अभियान बीते रोज 15 अक्टूबर को पूरा हो गया है और आज से सक्रिय सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई है. इसके लिए तीन दिवसीय कार्यशाला भी रखी गई है. इस अभियान के तहत न केवल ऑनलाइन बल्कि ऑफलाइन भी फार्म भरा कर लोगों को सदस्यता दिलवाई जा रही है.


यह भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झारखंड में 69 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP! जानें सीट शेयरिंग फॉर्मूले में नीतीश-चिराग-आजसू को दीं कितनी सीटें