जम्मू कश्मीर: धारा 370 वापस हटाने को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारुख अब्दुल्ला के विवादास्पद बयानों से प्रदेश का सियासी पारा चरम पर है. मंगलवार को बीजेपी समेत कई राजनीतिक दलों ने फारुख के इस बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया.


 जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सांसद डॉ फारुख अब्दुल्ला ने हाल में बयान दिया था कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 वापस हटाने में चीन मदद कर सकता हैं. फारुख के इस बयान को लेकर अब देश के साथ-साथ प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई है. मंगलवार को जम्मू में बीजेपी ने फारुख के इन बयानों का विरोध पुतला फूंक कर किया.


दूसरी पारी चीन के नाम पर खेलना चाहते हैं फारूक अब्दुल्ला- बीजेपी


जम्मू में बीजेपी का दावा है कि फारुख अब्दुल्ला ऐसी बयानबाजी कर कश्मीर में अब हिंसा की दूसरी पारी खेलना चाहते हैं. बीजेपी ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला ने अपनी पहली पारी पाकिस्तान के नाम पर खेली और अब वह दूसरी पारी चीन के नाम पर खेलना चाहते हैं. डॉ फारुख अब्दुल्लाह पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दायर करने की मांग करते हुए बीजेपी ने कहा कि इन बयानों के जरिए अब फारूक अब्दुल्ला और उनकी पार्टी कश्मीर में अपनी कोई राजनीतिक जमीन वापस तलाशना चाह रहे हैं.


फारुख के इन बयानों का विरोध जम्मू में डोगरा फ्रंट ने भी किया. डोगरा फ्रंट का आरोप है कि यह वही फारुख अब्दुल्ला है जो भारत सरकार में मंत्री रहे और प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे. उन्होंने कहा कि यह वही फारूक अब्दुल्ला है जो एक समय पर अटल बिहारी वाजपेई के साथ भारत माता की जय के नारे लगाते थे.


यह भी पढ़ें.


पंजाब बीजेपी अध्यक्ष की कार पर हमला, बीजेपी का आरोप- हमले के पीछे कांग्रेस


हाथरस केस: पीड़ित परिवार की हाई कोर्ट से मांग- यूपी से बाहर ट्रांसफर हो केस, सुरक्षा देने की भी गुहार लगाई