BJP on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (5 जुलाई) को हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने उनका दुख जाना और मदद का आश्वासन दिया. बीजेपी ने कांग्रेस नेता के दौरे को लेकर उन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी भय की राजनीति कर रहे हैं. बीजेपी ने पूछा कि राहुल तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात क्यों नहीं कर रहे हैं? 


बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी भय की राजनीति कर रहे हैं. हाथरस की घटना पर राहुल गांधी की तरफ से राजनीति की जा रही है. यूपी सरकार हाथरस को लेकर संवेदनशील है. मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद सुधांशु ने कहा कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में शराब से हुई मौत के बाद राहुल वहां क्यों नहीं गए. राहुल गांधी 100 फीसदी राजनीति कर रहे हैं. वह सियासी फायदे के लिए ऐसा कर रहे हैं. 


हाथरस पीड़ितों से मिले राहुल गांधी


राहुल गांधी ने शुक्रवार को अलीगढ़ और हाथरस पहुंचकर सत्संग में मची भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें लोगों को गले लगाकर ढंढास बांधते हुए देखा गया. राहुल ने मुलाकात के बाद कहा कि इतने परिवारों को दुख सहना पड़ रहा है. इतने लोगों की जान चली गई है. ये बहुत दुख की बात है. मैं राजनीतिक नजरिए से बात नहीं करना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कुछ चूक हुई है. इसकी जांच की जानी चाहिए. साथ ही मुआवजा राशि भी बढ़ाई जानी चाहिए. 


तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत


तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब पीने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इतने सारे लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके सरकार सवालों के घेरे में है. विपक्षी एआईएडीएमके लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेर रही है. डीएमके और कांग्रेस का तमिलनाडु में गठबंधन भी है. राहुल और स्टालिन के रिश्ते भी काफी अच्छे हैं. इस वजह से अब राहुल को तमिलनाडु नहीं जाने की वजह से घेरा जा रहा है.


यह भी पढ़ें: 'रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में हो हाथरस हादसे की जांच', CJI को भेजी गई सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका