Congress On Nupur Sharma Suspension: बीजेपी ने रविवार को पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी (Objectionable Remarks on Prophet Muhammad) के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ ये एक्शन लिया है. इसके अलावा नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को भी पार्टी से निकाला गया है. नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं. वहीं बीजेपी (BJP) की इस कार्रवाई पर कांग्रेस (Congress) ने सवाल उठाए हैं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट अली मेहंदी (Ali Mehndi) ने कहा कि मिडिल ईस्ट (Middle East) के दवाब में आकर भारतीय जनता पार्टी ने ये कार्रवाई की है, क्योंकि इन देशों से हमारे बिजनेस जुड़े हुए हैं, वहां से हमारे यहां तेल आते हैं. 


उन्होंने आगे कहा कि मिडिल ईस्ट देशों के दबाव में भाजपा ने कार्रवाई की है, जिससे कि दिखाया जा सके कि हमने अपने 2 प्रवक्ताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है. अच्छा तो तब होता जब देश में इसके विरोध में आवाज उठ रही थी तब इन पर कार्रवाई होती. उन्होंने कहा कि हर किसी का धर्म अपने आप में सम्मानित है. उस पर अगर कोई कुछ बोलता है तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकियां मिलने पर अली मेहंदी ने कहा कि इस्लाम में किसी को भी मारने की बात नहीं कही गई है, यह गलत है.


विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने लिया एक्शन


बता दें कि, पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित (Suspend) कर दिया गया है. बीजेपी (BJP) की तरफ से एक बयान जारी किया गया. जिसमें नूपुर शर्मा के बयान को पार्टी के संविधान के खिलाफ बताया गया. इसलिए पार्टी की अनुशासन समिति इस मामले में जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलम्बित कर दी है. पत्र बीजेपी की अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक की तरफ से जारी किया गया है. वहीं एक अन्य पत्र दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से जारी किया गया. जिसमें नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है. नवीन कुमार पूर्व पत्रकार हैं और फिलहाल दिल्ली बीजेपी मीडिया सेल के हेड हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Kanpur Violence: हयात जफर हाशमी समेत चार आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा 


Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनावों के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे बनाए गये आब्जर्वर, राजीव शुक्ला को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी