कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में तारिक हमीद कर्रा के कथिन बयान को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार के सामने सरदार वल्लभ भाई पटेल को 'बदनाम' किया गया. इस पर कर्रा ने  प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि असली मुद्दों पर घिरी बीजेपी फिजूल के मुद्दे खड़े करना चाहती है.


बीजेपी ने क्या कहा?


बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर विपक्ष भ्रम की राजनीति कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल को एक 'विलेन' के तौर पर पेश किया गया. उन्होंने सवाल किया कि जब सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल को बदनाम किया जा रहा था तो क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस पर आपत्ति जताई थी? उन्होंने सवाल किया कि क्या सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने तारिक हमीद कर्रा को रोका? 


संबित पात्रा ने कहा कि आज ऐसी खबर छपी कि कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक में जम्मू कश्मीर को लेकर सवाल किए गए हैं. इसमें कहा गया है कि कश्मीर कांग्रेस के नेता तारिक हमीद कर्रा ने बैठक में कहा था कि कश्मीर को भारत में शामिल करने के लिए जवाहर लाल नेहरू ने कार्य किया. पात्रा ने कहा कि ये पूरी तरह से गलत है, सरदार पटेल ने कश्मीर को भारत में शामिल करने में भूमिका निभाई. कांग्रेस ने भ्रम नहीं पाप किया है.


बीजेपी के आरोपों पर तारिक क्या बोले?


बीजेपी के आरोपों पर तारिक हमीद कर्रा ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि असली मुद्दों पर घिरी बीजेपी फिजूल के मुद्दे खड़े करना चाहती है. संबित पात्रा के आरोप पूरी तरह गलत हैं. उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में जम्मू कश्मीर को लेकर जब चर्चा हो रही थी तब मैंने कहा था कि आजादी के समय सरदार पटेल ने कश्मीर के बदले हैदराबाद और जूनागढ़ को भारत में विलय करवाने का सुझाव दिया था लेकिन जवाहर लाल नेहरू ने इसे नहीं माना और बाद में जम्मू कश्मीर का भारत में विलय हुआ. जो मैंने अंदर कहा, वही बाहर बता रहा हूं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के कांग्रेस नेताओं ने कश्मीर में हुई हत्याओं पर राहुल गांधी को आज रिपोर्ट सौंपी. कर्रा ने कहा कि घटनाओं की न्यायिक जांच करवाई जानी चाहिए.


BSF को मिली और अधिक ताकत पर पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी का केंद्र पर निशाना, बोले- इसके खिलाफ सभी पार्टियां हों एकजुट


JP Nadda Meeting: जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ की बैठक, आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर हुई चर्चा