Petrol Diesel Price: केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर की कमी का ऐलान किया था. इसके बाद केंद्र सरकार के आग्रह पर राज्य सरकारों ने भी वैट घटाना शुरू कर दिया. हालांकि अब ये मुद्दा बीजेपी और गैर-बीजेपी शासित राज्यों के बीच टकराव पैदा कर रहा है. बीजेपी शासित कई राज्यों ने वैट में घटा दिए हैं, हालांकि विपक्षी पार्टियों वाले राज्य में वैट नहीं घटाने को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर है. 


इसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, "बीजेपी शासित राज्यों में वैट में कटौती हुई. कांग्रेस शासित राज्यों में, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ये लोग अपने राज्यों में वैट क्यों नहीं घटा रहे हैं?"  गौरव भाटिया ने कहा, "अशोक गहलोत ने बहुत दुर्भाग्यपूर्ण ट्वीट किया है. अगर कांग्रेस ने वैट में कटौती नहीं की, तो यही कहा जाएगा कि कांग्रेस पार्टी जेबकतरों का पर्याय बन चुकी है." उन्होंने कहा, "1 नवंबर को राहुल गांधी जी ने ट्वीट किया कि जेब कतरों से सावधान. राहुल गांधी जी, ऐसा प्रतीत हो रहा कि कांग्रेस से बड़ा जेबकतरा पूरे देश में तो कोई नहीं है. जेबकतरा तो कांग्रेस पार्टी बन ही गई है, लेकिन उसके साथ जो उनकी गिद्ध वाली राजनीति है, वो आप क्यों करते हैं?" 


यूपी में पेट्रोल-डीजल में 12 रुपये वैट घटाए गए


बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, "कुछ राज्यों में वैट में भारी कटौती की गई. यूपी में योगी जी ने पेट्रोल में 12 और डीजल में 12 रुपये घटाए. गुजरात में 7 रुपये पेट्रोल और 7 रुपये ही डीजल सस्ता हुआ. असम ने भी 7 रुपये पेट्रोल और 7 रुपये ही डीजल को सस्ता किया. केंद्र के अलावा कुल कटौती सात रुपये हुई." गौरव भाटिया ने कहा, "डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के तहत 19 लाख रुपये आम आदमी के अकाउंट में गए. जनता का टैक्स सही जगह जाता है. कोविड के 108 करोड़ टीके मुफ्त में लगाए गए हैं. प्रतिबद्धता है कि 135 करोड़ लोगों को दो डोज मुफ्त में लगे."


गौरव भाटिया ने कहा, "आज राज्स्थान में पेट्रोल पर 32 रुपये 19 पैसे वैट लग रहा है. गहलोत जी, श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 121 रुपये है और डीजल 112 रुपये है. इसकी जिम्मेदारी किसकी है? इसमें सोनिया गांधी जी हस्तक्षेप करें. महाराष्ट्र में महावसूली अघाड़ी है. पेट्रोल 110 रुपये है और डीजल 87 रुपये. पेट्रोल पर महाराष्ट्र में 31 रुपये 19 पैसे वैट लग रहा है. इसकी तुलना बीजेपी शासित दो राज्यों से करते हैं. यूपी में 21 रुपये 86 पैसे और उत्तराखंड में 20 रुपये 46 पैसे वैट लगता है."


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, " दो दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी में भारी कटौती की है. एक जन भावना थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जो केंद्र सरकार है, उसने ये चरितार्थ कर दिया कि अबकी दिवाली खुशियों वाली. आज जनता ने इस बड़े फैसले का स्वागत किया.केंद्र सरकार के इस अहम फैसले के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने वैट में भारी कटौती करके फिर से आम जनता के बारे में सोचा."


तस्वीरों में देखें पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे का हर लम्हा, चार साल में पांचवीं बार पहुंचे पीएम ने कही यह बड़ी बात


मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज सिंह बोले- पीएम मोदी देश सेवा में लगे हैं, केदारनाथ की पूजा राष्ट्र उत्थान का काम