BJP Candidates List News: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद अब अब सियासी दंगल शुरू हो गया है. इस बीच देश की सत्ता पर काबिज बीजेपी की तीसरी सूची जारी होने वाली है. बताया जा रहा है कि ये लिस्ट सोमवार को जारी हो सकती है. इस लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है, जबकि कई मौजूदा सांसदों के टिकट कट सकते हैं.


यूपी में इनका कट सकता है टिकट


यूपी में पार्टी के बड़े नेता और सांसद रीता बहुगुणा जोशी, वरुण गांधी, मेनका गांधी, जनरल वीके सिंह, बृजभूषण शरण सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, संघमित्रा मौर्य, सत्यदेव पचौरी, संतोष गंगवार के टिकट कटने के आसार हैं.


इन्हें मिल सकता है टिकट


सूत्रों ने कहा कि तीसरी लिस्ट में बिहार के कुछ सांसदों को हटाया जा सकता है. इनमें से एक अब मोदी सरकार में मंत्री हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को टिकट मिल सकता है.


जिनका जनाधार नहीं बढ़ा वे होंगे दरकिनार


पार्टी सूत्रों ने बताया कि ऐसे उम्मीदवारों पर पार्टी कोई दांव नहीं लगाएगी, जिसने दो कार्यकाल के बावजूद खुद के लिए नया वोट वर्ग तैयार नहीं किया. ऐसे उम्मीदवारों से भी परहेज ही रहेगा, जिसके बयानों की सफाई पार्टी को देनी पड़ती है. 195 उम्मीदवारों की पहली सूची में जब सिर्फ 30 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा गया था, तब यह कयास लगने शुरू हो गए थे कि इस बार बीजेपी पड़े पैमाने पर उम्मीदवारों को नहीं बदलेगी, लेकिन 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 33 मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर पार्टी ने साफ कर दिया है उसके लिए उम्मीदवारों की जीतने की क्षमता सबसे अहम है और टिकट भी काटे जा सकते हैं. बीजेपी ने अब तक दो लिस्ट में 267 कैंडीडेट्स का ऐलान किया है.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: 'राजा की आत्मा EVM, CBI और ED में', INDIA गठबंधन की रैली से राहुल का मोदी सरकार पर वार