Asansol Municipal Bypolls: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच सियासी लड़ाई पर व्यक्तिगत बनती जा रही है. तभी तो बंगाल (Bengal) में चुनाव हो या ना हो टीएमसी और बीजेपी समर्थकों (Supporters) के बीच हिंसक झड़प (Clash) जरूर हो जाती है. वैसे ज्यादातर लड़ाई चुनाव के वक्त देखने को मिलती है, लेकिन कभी हिंसक लड़ाई दोनों पार्टी के समर्थकों के बीच वर्चस्व के लिए विवाद हो जाता है, जो हिंसक रुप ले लेता है. ऐसे कई उदाहरण है बीजेपी और टीएमसी के समर्थकों के बीच झड़प की. 


पुलिस की मौजूदगी में हुई हिंसक झड़प
वहीं, रविवार (21 अगस्त) आसनसोल नगर निगम उपचुनाव के लिए मतदान शुरू होने के तुरंत बाद भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. बीजेपी विधायक लक्ष्मण घोरुई ने आरोप लगाया, हम यह देखने आए थे कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है या नहीं, लेकिन टीएमसी समर्थकों ने हम पर हमला कर दिया. उन्होंने कहा, "टीएमसी वोटों में धांधली कर रही है"


मतदान केंद्र पर हुआ भारी हंगामा
दरअसल, आसनसोल नगरपालिका उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने के साथ मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. आसनसोल उपचुनाव में किसी भी तरह की कोई हिंसा ना हो, इसके लिए कड़े बंदोबस्त किए गए थे. वोटिंग सेंटर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन इतनी तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद एक बार फिर बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई. वहीं, इस भिड़ंत के बाद पुलिस ने हालात को संभाला और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए थे. 


नगर निगम का हो रहा उपचुनाव
बता दें कि आसनसोल (Asansol) के अलावा बोंगांव में भी मतदान (voting) हो रहा था, जो उत्तर 24-परगना जिले के अंतर्गत आता है. बोंगांव नगर पालिका में सत्तारूढ़ टीएमसी (Trinamool Congress) ने बीजेपी (Bharatiya Janata Party) के अरूप पाल के खिलाफ पपई राहा को मैदान में उतारा है. वहीं, आसनसोल के मौजूदा मेयर विधान उपाध्याय को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने टिकट दिया है, जो बीजेपी (BJP) के दिलीप चक्रवर्ती के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.


यह भी पढ़ेंः


Salman Rushdie Attacked: लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, कार्यक्रम के दौरान चाकू से गर्दन पर किए वार


Salman Rushdie Biography: कौन हैं सलमान रुश्दी, जिन पर न्यूयॉर्क में चाकू से हुआ हमला