नई दिल्ली: कांग्रेस ने रविवार को बीजेपी के विजन 2022 प्रस्ताव की आलोचना की. कांग्रेस ने कहा कि विजन 2022 नया भारत मोदी सरकार की ‘अक्षम्य नाकामियों और धोखे’ का वसीयतनामा है. कांग्रेस ने कहा कि 2014 के प्रमुख चुनावी वादों को राजनीतिक प्रस्ताव में शामिल नहीं करने से यह साबित हो जाता है कि मोदी-शाह की जोड़ी अपने वादे पूरे करने में  नाकाम रही है.


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आलोचना करते हुए, इसे ‘‘शाही अहंकार’’ बताया. सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2014 में इसीलिए जीते थे क्योंकि उन्होंने 60 महीनों में देश को ‘न्यू इंडिया’ बनाने का वादा किया था.


उन्होंने कहा कि 52 महीनों तक ‘जुमला’ सरकार चलाने वाले मोदी-शाह की जोड़ी लोगों को झूठ बोलकर मूर्ख बनाने में लगी है. 2019 में जनता इसका जनाब देगी और इनकी साजिश खुद ही बेनकाब हो जायेगी.


दरसल बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी शुरू कर चुकी हैं. दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी ने 2022 न्यू इंडिया नाम से अपना विजन रखा हैं. इस विजन के बारे में पार्टी ने कहा कि 2022 तक देश में न कोई गरीब और न ही कोई बेखर रहेगा.