मदुरै: बीजेपी इस साल तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. इस पर खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुहर लगाई. मदुरै में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां साथ मिलकर यह चुनाव लड़ेंगी. जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे थे.


एक रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "मैं आपको बताना चाहूंगा कि भाजपा ने फैसला किया है कि आने वाले समय में हम एआईएडीएमके और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे."


पिछले विधानसभा चुनाव में क्या हुआ था?


2016 के विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी ने 188 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन एक सीट भी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी. एआईएडीएमके ने 234 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 135 सीटों पर सफलता हासिल की थी. डीएमके ने 180 सीटों पर किस्मत आजमाई थी और 88 सीटें उनके खाते में गई थी. लोकसभा चुनाव में कुल 39 सीट- पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का राज्य में खाता नहीं खुला. डीएमके ने 24 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस को आठ सीटें जीती थीं. सीपीआईएम और सीपीआई को दो-दो सीटों पर जीत मिली थी. एआईडीएमके के खाते में एक, सीट गई थी.


ममता बनर्जी को लगा एक और झटका, टीएमसी के तीन बागी विधायक बीजेपी में हुए शामिल