नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है. माराष्ट्र में आज तीन नगर पालिकाओं के नतीजे आए. इनमें लातूर और चंद्रपुर महानगर पालिका बीजेपी के पाले में आयी. वहीं काग्रेस को हिस्से सिर्फ एक नगर पालिका ही आयी.


क्या है लातूर महानगर पालिका का परिणाम?
महाराष्ट्र की लातूर महानगर पालिका में बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है. लातूर विधानसभा की 70 में 36 सीटें बीजेपी के खाते में गईं हैं. कांग्रेस को 33, एनसीपी को एक सीट मिली. लातूर में शिवसेना के हाथ खाली रहे.


पिछले चुनाव में यहां कांग्रेस सत्ता में थी. कांग्रेस को पिछली बार 49 सीटें मिली थीं. लातूर में शिवसेना को भी बड़ा झटका लगा है. पिछले चुनाव में शिवसेना को 6 सीट मिलीं थी लेकिन बार शिवसेना शून्य पर आ गई.


क्या है चंद्रपुर महानगर पालिका का परिणाम?
6 सीटों वाली चंद्रपुर महानगर पालिका में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है. बीजेपी को जहां 36 सीटें मिली वहीं कांग्रेस को 12, बीएसपी 8, शिवसेना 2, एनसीपी 2, एमएनएस 2, प्रहार 1 और निर्दलीय को तीन सीटें मिली हैं. साल 2012 के चुनाव में कांग्रेस को 26 और बीजेपी को 18 सीटें मिली थी.


क्या है परभणी महानगर पालिका का परिणाम?
65 सीटों वाली परभणी महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरी है. कांग्रेस को 29 सीटे मिली जबकि साल 2012 में 23 सीटें मिली थी. इसके अलावा एनसीपी को 20, बीजेपी 8, शिवसेना 6 और 2 सीटों पर निर्दलीय ने जीत हासिल की.


एनसीपी पिछली बार 30 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन इस बार सिर्फ 20 सीटें मिली. वहीं बीजेपी को 6 सीटों का लाभ हुआ है. कुल मिलाकर परभणी स्थानीय निकाय में कांग्रेस-एनसीपी की सत्ता स्थापित हो जायेगी.