उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को भातीय जनता पार्टी की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है. इसके लिए तारीख पहले ही तय कर दी गई थी और अब वक्त का भी खुलासा हो गया है. योगी आदित्यनाथ शुक्रवार 25 मार्च को शाम 4.30 बजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार दूसरी बार शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.10 मार्च को आए चुनावी नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है, जिसके बाद अब सरकार गठन हो रहा है.


भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन से पहले प्रोटेम स्पीकर का नाम भी तय हो गया है. बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री को राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है. रमापति शास्त्री 26 मार्च को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ लेंगे. 


किन्हें मिले है न्योता


योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए बीजेपी संगठन ने बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्रियों को बुलावा भेजा है. इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए यूपी के बड़े उद्योगपतियों और आईएमए को को भी न्योता भेजा गया है. 


नाथ संप्रदाय समेत सभी बड़े मठों के साधू संतों को भी बुलावा भेजा गया है. बाबा रामदेव, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या हरिद्वार समेत देश के कई राज्यों से जुड़े संतों को भी निमंत्रण दिया गया है. यही नहीं पार्टी ने यूपी के चुनावी अभियान में लगे 2500 प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी बुलाया है.


कैसी हैं तैयारियां?


शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रही है. एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और बीजेपी कार्यालय तक विशेष रूट पर सजावट की जाएगी. इसके अलावा लखनऊ में 130 चौराहों को खास तरह से सजाया जाएगा.


Birbhum Violence Case: ये बंगाल है, उत्तर प्रदेश नहीं... जानें बीरभूम हिंसा मामले में क्या कुछ बोलीं ममता बनर्जी


Uttarakhand CM Oath Ceremony: धामों के राज्य में फिर धामी, इतिहास रचकर दूसरी बार संभाली उत्तराखंड की सत्ता, ये विधायक बने कैबिनेट मंत्री