नई दिल्ली: जिस मोदी सरकार पर देश को चलाने की जिम्मेदारी है उसने आज अपने दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा कर लिया है. ऐसे में आपको ये जानने का हक है कि सरकार ने पिछले एक साल में क्या-क्या किया. यही बताने के लिए आज बीजेपी बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है.


30 मई 2019 को प्रंचड बहुमत के साथ सत्ता में लौटे नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. तब से अब तक समय का पहिया घूमकर एक साल का चक्र पूरा कर चुका है. आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ है. इस मौके पर सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बीजेपी आज से बड़ा कार्यक्रम शुरू कर रही है.


इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11.30 बजे होगी, जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश के नाम प्रधानमंत्री की चिट्ठी और सरकार की उपलब्धियों को सामने रखेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे फेसबुक लाइव के जरिए भी जेपी नड्डा का संबोधन होगा जिसमें वो आत्मनिर्भर भारत की झलक पेश करेंगे. संबोधन का प्रसारण बीजेपी के सभी सोशल मीडिया चैनल्स पर होगा.


1000 वर्चुअल रैलियां होंगी


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की प्रेस कॉन्फ्रेंस और फेसबुक लाइव के बाद केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम 1000 वर्चुअल रैलियां करेंगे. 150 मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार की एक वर्ष की मुख्य उपलब्धियां, आत्मनिर्भर भारत, और कोरोना से प्रभावी तरीके से लड़ने को लेकर सरकार की बातों को जनता तक पहुचाने की कोशिश होगी.


बीजेपी का लक्ष्य है कि प्रधानमंत्री की चिट्ठी को 10 करोड़ परिवारों तक पहुंचाया जाए. इसके लिए का कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश भी दिए गए हैं. पत्र के वितरण के दौरान एक समूह में दो से ज्यादा कार्यकर्ता नहीं होंगे, और इन्हें रेड जोन में जाने से भी बचने के लिए कहा गया है. पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत की अपील पर आज बीजेपी के कार्यकर्ता स्वदेशी का भी संकल्प लेंगे. इसके अलावा मोदी सरकार ने कोरोना संकट में 20 लाख करोड़ रुपये के जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान किया उसका जोर शोर से प्रचार होगा. सरकार की उपलब्धियों का डिजिटल बुलेटिन निकाला जाएगा. बीजेपी और इससे जुड़े सभी संगठन जरूरतमंदों को मास्क और सैनिटाइजर बांटेंगे.


प्रचार अभियान में बिहार चुनाव का भी खास ख्याल


बीजेपी के प्रचार अभियान में बिहार चुनाव का भी खास ख्याल रखा गया है. पार्टी का लक्ष्य है कि आज बिहार के कम से कम दस लाख लोग जेपी नड्डा का फ़ेसबुक लाइव देखें. यही नहीं पार्टी ने 6 से 23 जून के बीच बिहार चुनाव को लेकर एक खास अभियान चलाने की भी योजना बनाई है.


यह भी पढ़ें-


मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे: देश के नाम चिट्ठी में पीएम बोले- हमें अपने पैरों पर खड़ा होना होगा