नई दिल्ली/गांधीनगर: पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम पर एक बार फिर से बीजेपी ने किला फतह कर लिया है. 22 सालों से गुजरात की सत्ता में काबिज़ बीजेपी के लिए आज चुनावी नतीजे एक बार फिर से खुशियां लेकर आए. गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोबारा सरकार बनाती दिख रही है. मतगणना के रुझानों में भाजपा 182 में से 100 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.


पूरे गुजरात में झंडे गाड़ रही बीजेपी की एक खास सीट से आपका परिचय और उसके नतीजे दिखाते हैं. हम बात कर रहे हैं गुजरात की मणिनगर सीट की, ये वही सीट है जिस सीट पर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले चुनाव लड़ा करते थे. पीएम नरेन्द्र मोदी के इस सीट को छोड़ने के बाद भी इस विधानसभा की जनता का प्यार उनके लिए कम नहीं हुआ.

मणिनगर की जनता ने इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार पटेल सुरेशभाई धनजीभाई को 75199 के विशाल वोटों से विजय बना दिया है. पटेल सुरेशभाई धनजीभाई ने इस सीट से कांग्रेस की युवा नेता ब्रह्मभट्ट श्वेताबेन नरेन्द्र भाई को हराया.

पटेल सुरेशभाई धनजीभाई को इस सीट के लिए कुल 1 लाख 16 हज़ार से अधिक वोट मिले. जबकि हारने वाली कांग्रेस उम्मीदवाल को कुल 40914 वोट मिले.

गुजरात के अलावा हिमाचल में भी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाती हुई नज़र आ रही है.