नई दिल्ली: राज्यसभा उपसभापति का चुनाव हारने वाले विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि इस चुनाव में बीजू जनता दल का एनडीए को समर्थन देने से साफ हो गया है कि अब बीजेडी बीजेपी के साथ आ गई है. इतना ही नहीं विपक्ष को आम आदमी पार्टी का समर्थन न मिलने के बावजूद बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि आम आदमी पार्टी अपोजिशन यूनिटी के साथ है, क्योंकि उन्होंने बीजेपी को वोट नहीं दिया है.


एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में बीके हरिप्रसाद ने कहा कि उनकी हार का सीधा सा कारण यह है कि एनडीए के पास नंबर था और विपक्ष के पास नहीं था. उन्होंने कहा कि डीएमके के सदस्यों को मिलाकर हमारे सात सांसद नहीं आ पाए. यहीं हमसे चूक हो गई.


मोदी को पीएम पद की गरिमा को नीचे नहीं ले जाना चाहिए- बीके प्रसाद


बीके हरिप्रसाद से जब पूछा गया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब उनका मजाकिए तरीके से नाम लिया तो उसको वह कैसे देखते हैं? इसपर हरिप्रसाद ने कहा, ‘’प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा को इतना नीचे नहीं ले आना चाहिए.’’ बता दें कि सदन में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब सबको हरि कृपा चाहिए, ये सदन अब हरि भरोसे रहेगा. मैं बीके हरि प्रसाद जी को भी बधाई देता हूं कि परिणाम पता होने के बाद भी उन्होंने चुनाव लड़ा. ये बड़ी बात है.


एनडीए उम्मीदवार हरिवंश बने नए उपसभापति


2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में सत्ताधरी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवार के जीत के साथ ही एक बार फिर विपक्षी एकता को खंडित किया है. नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को 125 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को महज़ 105 मत ही मिले.



यह भी पढ़ें-


तीन तलाक बिल में संशोधन को कैबिनेट की मंजूरी, मामलों में जमानत दे सकता है मजिस्ट्रेट

दलितों के प्रदर्शन में राहुल गांधी: कहा- 2019 में मोदी को हराएंगे, कमजोरों की सरकार बनाएंगे

NDA के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति, बीके हरिप्रसाद के 105 के मुकाबले 125 मत मिले

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार संसद आए जेटली, 16 अगस्त से फिर संभालेंगे वित्त मंत्रालय