Punjab News: भारतीय किसान यूनियन ( BKU) के अध्यक्ष किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान किया है. चढूनी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि आगामी पंजाब चुनाव के मद्देनजर अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और चुनावी मैदान में उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होंने ये भी कहा है कि आगामी पंजाब में मॉडल प्रस्तुत करते हुए हरियाणा के लिए भी तैयारी में जुट जाएंगे. 


सर छोटू राम जयंती और संविधान दिवस के उपलक्ष्य में अंबाला शहर के सेक्टर-8 में आयोजित किए गए कार्यक्रम में किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान किया. वहीं, कई किसान नेताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बना ली. इन किसानों नेताओं ने इस कार्यक्रम को राजनीतिक प्रोग्राम बताया. कार्यक्रम के दौरान चढूनी के साथ पूर्व बसपा नेत्री एवं वर्तमान में भाकियू के उपाध्यक्ष कांता आलडिया ने पंजाब चुनाव में प्रत्याशी उतारने की बात कही.


कार्यक्रम को लेकर किसान नेता ने कहा कि संविधान दिवस और सर छोटू राम की जयंती के उपलक्ष्य में यह प्रोग्राम रखा गया है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांता आलडिया खासौतर पर उपस्थित रहीं. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम भाईचारा को बढ़ाने के लिए रखा गया है. भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि दलित और किसान, शोषण का शिकार है और पूंजीपति लोग हमें लूट रहे हैं, हमारी लड़ाई आपसी में नहीं है.


केंद्र सरकार की ओर से तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद भी आंदोलन जारी रखने पर गुरनाम सिंह चंदूनी ने कहा कि अभी एमएसपी पर गारंटी की घोषणा नहीं की गई है, ना ही किसानों पर दर्ज मामले को लेकर कोई बात हुई है, ना ही शहीद हुए किसानों को मुआवजे की बात पर कोई स्पष्ट रुख है, अभी इन सभी मुद्दों पर विचार विर्मश चल रहा है.


गुरनाम सिंह ने कहा कि पंजाब में मिशन पंजाब चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पंजाब में उसका राज होना चाहिए, जिसके पास वोट हैं, ना की उनका राज, जिसके पास नोट हैं. उन्होंने कहा कि नोटों से नहीं वोटों से राज किया जाना चाहिए. जब वोट से कोई बनेगा, तब ही वोट वालों की सुनवाई होगी. गुरनाम सिंह ने स्पष्ट कहा कि वह पंजाब से चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन वहां पर लोगों को चुनाव लड़वाएंगे. हरियाणा के सवाल पर किसान नेता ने कहा कि पंजाब में जीत हासिल करने के बाद मॉडल बनाकर हरियाणा में आएंगे.


Jewar Airport Foundation Stone Live: चुनावी घमासान के बीच विकास की उड़ान, पीएम मोदी ने जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखी आधारशिला



UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले PM मोदी ने राज्य को क्या-क्या दी सौगात, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट