नई दिल्ली: हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव स्थित खेल स्टेडियम में आज किसानों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत होगी. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के समर्थन में किसानों की महापंचायत में शामिल होंगे. इस किसान महापंचायत का आयोजन कंडेला खाप की ओर से किया जा रहा है.


भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला, राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रतनमान सहित प्रदेश भर के किसान शामिल होंगे. टिकैत के अलावा कई खाप नेता भी इसमें शामिल होंगे. कंडेला ने कहा कि किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए यह बड़ा जमावड़ा होगा.


बॉर्डर पर पुलिस बढ़ा रही पहरा
किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का एलान कर दिया है. 26 जनवरी के झटके के बाद नए सिरे से आंदोलन तेज हो रहा है. किसान आंदोलन के समाधान के लिए सरकार और किसान संगठनों के बातचीत को लेकर तस्वीर धुंधली है. वहीं दिल्ली की तीन सीमाओं पर जहां किसानों का आंदोलन चल रहा है, वहां पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा रही है.


पुलिस और आंदोलनकारी किसानों में खटास इस कदर बढ़ गई है कि सोमवार को जब पुलिस ने ड्यूटी कर रहे जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए सिंघु बॉर्डर पर देशभक्ति गानें बजाए तो गानों की ऊंची आवाज को लेकर किसानों ने आपत्ति दर्ज कराई. आंदोलन वाली जगहों पर पुलिस की सख्ती में ढिलाई देने, इलाके में बंद इंटरनेट को चालू करवाने की मांग और 26 जनवरी हिंसा के आरोपों में बड़ी संख्या में गिरफ्तार किए गए किसान आंदोलन से जुड़े लोगों की रिहाई की मांग को लेकर 6 फरवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्का जाम करने का एलान किया है.


ये भी पढ़ें-
शरजील उस्मानी के खिलाफ FIR दर्ज, हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप

सरकार ने अक्टूबर तक बात नहीं मानीं, तो देशभर में 40 लाख ट्रैक्टरों की निकालेंगे रैली: राकेश टिकैत