नई दिल्ली: 70 करोड़ के काले धन को सफेद करने के मामले में दिल्ली के वकील रोहित टंडन को परिवर्तन निर्देशालय ने गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि छापेमारी के दौरान रोहित टंडन के दफ्तर से 13.65 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे.


पारसमल का शेखर रेड्डी और रोहित टंडन से कनेक्शन


दिल्ली के वकील रोहित टंडन का कोलकाता के रियल एस्टेट कारोबारी पारसमल लोढ़ा और चेन्नई के कारोबारी शेखर रेड्डी से रिश्ता है. दरअसल सबसे पहले वकील शेखर रेड्डी के दिल्ली दफ्तर पर छापा पड़ा जिसमें करीब 13.65 करोड़ का कैश मिला इस मामले में छानबीन करते जांच एजेंसियां चेन्नई के कारोबारी और हवाला ऑपरेटर शेखर रेड्डी तक पहुंची, रेड्डी के घर से 170 करोड़ कैश मिला.


इस कड़ी में तीसरा नाम जुड़ा कोलकाता के रियल एस्टेट कारोबारी पारसमल लोढ़ा का. दरअसल लोढ़ा ही वो शख्स है जो रेड्डी और टंडन के पुराने नोट यानी काले धन को सफेद करने के काम में लगा था.



इस खुलासे के बाद पारसमल लोढ़ा भागने की फिराक में था लेकिन वो पकड़ा गया. वहीं काले को सफेद करने के मामले में रोहित टंडन की मदद करने वाले कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर आशीष कुमार को भी कल गिरफ्तार कर लिया गया है.


कौन है रोहित टंडन ?


पेशे से वकील रोहित टंडन लॉबिंग का भी काम करता है. इसके पिता पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं. 6 अक्टूबर को इनकम टैक्स रेड के बाद रोहित टंडन ने 125 करोड रुपये की संपत्ति घोषित की थी. यही नहीं 21 दिन पहले भी इनकम टैक्स ने इसी व्हाइट हाउस में रेड करके 1 करोड 25 लाख के नए नोट पकड़े थे. रोहित टंडन ने 2014 में दिल्ली के पॉश जोरबाग इलाके में 100 करोड़ में एक कोठी खरीदी थी.


यह भी पढ़ें


पुराने नोट जमा करने का आखिरी दिन कल, पीएम मोदी के वादे में भी सिर्फ एक दिन बाकी


काले कैश के कुबेर: छापेमारी जारी, अबतक करीब 762 करोड़ रुपए बरामद


कर्नाटक: काले को सफेद करने के आरोपों से घिरे बैंक कैशियर ने की आत्महत्या!