नई दिल्ली: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर छापे मारकर 275 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया है. अधिकारी ने जानकारी दी.


केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने मंगलवार को दावा किया कि आयकर विभाग ने पुणे स्थित एक खनन यंत्र और क्रेन जैसी भारी मशीनरी बनाने वाले एक कारोबारी समूह के यहां छापे में 200 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है.


गुरुग्राम और दिल्ली में हुई थी कार्रवाई


वहीं, बीते दिन आयकर विभाग ने गुरुग्राम और दिल्ली में दो कंपनियों पर मारे गए छापों के दौरान लगभग 600 करोड़ रुपये की अनुमानित बेहिसाब आय पता चलने का दावा किया है. साथ ही इस छापेमारी के दौरान साढे तीन करोड़ रुपये की नकदी और 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी मिलने का दावा किया है. इन कंपनियों के 18 बैंक लॉकर भी मिले हैं जिन्हें खोलने का काम जारी है. इस दौरान और भी नकदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो सकते हैं.


सात शहरों में 25 जगहों मारी गई छापेमारी


इसके तहत 11 नवंबर को सात शहरों में 25 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई. सीबीडीटी ने कहा कि इसके अलावा आयकर विभाग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में स्थित तीन अलग-अलग रियल एस्टेट कारोबारी समूहों पर छापेमारी के बाद 75 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया. यह छापेमारी 10 नवंबर को विशाखापत्तनम, हैदराबाद, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में 30 स्थानों पर की गई.


यह भी पढ़ें.


Ration At Doorstep Scheme: अब इस राज्य में घर बैठे मिलेगा राशन, 10 करोड़ लोगों को होगा फायदा


SC on Community Kitchen: सामुदायिक रसोई बनाने पर SC सख्त, कहा- लोगों को भुखमरी से बचाना एक सरकार का कर्तव्य