Blast In Handwara: नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके के हंदवाड़ा में गुरूवार की रात विस्फोट हुआ है. यह विस्फोट तारथपोरा में हुआ है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि तारथपोरा, हंदवाड़ा में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही, अन्य छह लोग घायल हो गए.


पुलिस ने बताया कि यह विस्फोट खोल और हथगोले के रखे हुए स्क्रैप सामग्री में हुआ, जो संभवत: उसके घर में रखी हुई थी. इस मामले में जांच की जा रही है.






 


श्रीनगर जिले में चार आतंकवादी सक्रिय- वरिष्ठ पुलिस अधिकारी


जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में चार आतंकवादी सक्रिय हैं और सुरक्षा बल उन्हें निष्क्रिय करने की कोशिश में जुटे हैं. पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. श्रीनगर में आयोजित एक समारोह के इतर सुरक्षा बलों पर हमलों की घटनाओं में वृद्धि के बारे में पत्रकारों द्वारा सवाल किए जाने पर पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर क्षेत्र) विजय कुमार ने कहा कि पुलिस इसकी जांच कर रही है.


पिछले एक सप्ताह में दो ग्रेनेड हमले हुए हैं और हाल में एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. विजय कुमार ने कहा, ‘‘श्रीनगर में चार आतंकवादी सक्रिय हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें पकड़ लेंगे या मुठभेड़ में मार देंगे। इसमें अधिक चिंतित होने की कोई बात नहीं है.’’


कुमार ने बताया कि ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ के प्रमुख अब्बास शेख ने पिछले साल सितंबर से श्रीनगर में सात आतंकवादियों को सक्रिय किया था. कुमार ने कहा, ‘‘उनमें से चार को मार दिया गया है, जिसमें साकिब मंजूर भी शामिल हैं.’’ अब्बास शेख भी मार गिराया जा चुका है. द रेसिस्टेंस फ्रंट लश्कर-ए-तैयबा का छद्म संगठन है और मंजूर शेख का सहयोगी (डिप्टी) था.


ये भी पढ़ें:


Gujarat Ministers Portfolio: सीएम भूपेंद्र पटेल ने गृह समेत इन विभागों को अपने पास रखा, पढ़ें किसे मिला कौन सा मंत्रालय


ML Khattar Meets PM Modi: पीएम मोदी से मिले हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर, किसान आंदोलन को लेकर हुई चर्चा