नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अब्दुल कलाम रोड पर इज़राइली एंबेसी के पास आईडी ब्लास्ट हुआ है. ये ब्लास्ट एंबेसी से करीब 150 मीटर की दूरी पर हुआ. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने बताया है कि फुटपाथ के पीछे आईडी छिपाकर रखा गया था, जिसमें धमाका हुआ है. हालांकि अच्छी खबर ये है कि इस ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. धमाका करीब पांच बजकर पांच मिनट पर हुआ.


ब्लास्ट जहां हुआ है, उससे महज़ ढाई किलोमीटर की दूरी पर इस वक्त बीटिंग द रिट्रीट कार्यक्रम चल रहा है. घटना के बाद पूरे इलाके को दिल्ली पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया है.


दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आतंकी साज़िश की जताई संभावना
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए इस बात की संभावना जताई है कि ये आतंकी साज़िश हो सकती है. कमिश्ननर का कहना है कि ब्लास्ट की जगह पर कांच के टुकड़े मिले हैं.


धमाके में ब्लैक पाउडर का इस्तेमाल
ये ब्लास्ट अब्दुल कलाम रोड की कोठी नंबर छह के सामने हुआ है. धमाके से पास खड़ी तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. गाड़ियों के शीशे फूट गए हैं. दिल्ली पुलिस के अलावा घटनास्थल पर बॉम्ब स्कॉवड और डॉग स्कॉवड भी बुला ली गई है. सूत्रों का कहना है कि इस ब्लास्ट में ब्लैक पाउडर का इस्तेमाल हुआ है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये ब्लास्ट कम तीव्रता वाला था. आशंका जताई जा रही है कि बम को बोतल में छिपाकर रखा गया था.


मौके पर पहुंची NIA की टीम
बम ब्लास्ट के बाद मौका-ए-वारदात पर एनआईए की टीम भी पहुंच गई है. पुलिस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस के अलावा एनआईए ने भी जांच शुरू कर दी है.


इज़राइली एंबेसी ने क्या कहा
ब्लास्ट के बाद इज़राइली एंबेसी ने कहा है कि वो अभी कोई बयान नहीं दे सकते. उनका कहना है कि अगर कुछ बताने के लिए होगा तो वो जानकारी साझा करेंगे. बता दें कि धमाका दूतावास के करीब 150 मीटर की दूरी पर हुआ है.