देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महारााष्ट्र में देखा गया है. महाराष्ट्र की राजधानी और माया नगरी मुंबई में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. इस बीच देश वंदे भारत मिशन के तहत दुनियाभर में फंसे भारतीय को लाने का काम भी शुरू हो चुका है. मुंबई आने वाले भारतीयों के लिए बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने खास इंतज़ाम किए हैं. बीएमसी ने मुंबई के 88 होटलों में 3343 कमरों का बंदोबस्त किया है, जिसमें वह बाहर से आने वाले भारतीयों को क्वांरटाइन करेंगे.


जानकारी के मुताबकि बीएमसी का कहना है, 'बीएमसी ने 88 होटलों में 3343 कमरों का बंदोबस्त कई देशों से आने वाले भारतीयों के लिए किया है. ये भारतीय आने वाले कुछ दिनों में यहां पहुंचेगे. 64 विशेष विमानों से 14800 लोगों को वापस भारत लाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत 7 मई से शुरू हो चुकी है. इनमें से सात विमान मुंबई आएंगे, जिनके जरिए 1900 यात्री आएंगे.'





बीएमसी ने आगे कहा कि ये सभी भारतीय बांग्लादेश, फिलपींस, सिंगापुर, ब्रिटेन, मलेशिया और अमेरिका से लाए जाएंगे. ये 88 होटल 2/3/4/5/ स्टार सहित विभिन्न वर्ग के होटल हैं. इन 88 होटलों की लिस्ट में कुछ अपार्टमेंट और ओयो होटल भी शामिल हैं।


मुंबई में कोरोना पीड़ितों की संख्या 10 हजार के पार


आपको बता दें, देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या सबसे अधिक महाराष्ट्र से आये है. वहीं अगर मुबंई की बात करें तो मुबंई में कोरोना मरीज़ों की संख्या 10,000 के पार जा पहुंची है. बताया जा रहा है कि बुधवार को कोरोना के 769 नए कोरोना मामले सामने आये थे. जिसके बाद मुंबई में कोरोना मरीज़ों की कुल संख्या 10,527 हो गई गई है.


COVID 19: महाराष्ट्र में 18 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, आर्थर रोड जेल में 72 कैदी भी कोरोना पॉजिटिव