मुंबई: बृहमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के 'वर्षा' बंगले को डिफॉल्टर घोषित किया है. नगरपालिका के मुताबिक सीएम देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर 7,44,981 लाख रुपए का पानी बिल बकाया है. नगरपालिका ने सीएम के साथ कई अन्य लोगों को भी डिफॉल्टर घोषित किया है. इसमें महाराष्ट्र सरकार के 18 मंत्रियों के भी नाम हैं.





बड़े नेताओं के नाम पर है बकाया

इस मामले का खुलासा सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत दायर एक याचिका पर मिले जवाब से हुआ है. इसके जरिए पता चला है कि महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों जिसमें मंत्री या अन्य बड़े ओहदे वाले व्यक्ति रहते हैं के आवास पर BMC का करीब 8 करोड़ रुपया बकाया है. आरटीआई के जरिए सामने आए नामों में राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं.

सरकारी गेस्ट हाउस पर भी बकाया है बिल 

राज्य के मंत्रियों के अलावा यहां के सरकारी गेस्ट हाउस सह्याद्री पर भी बीएमसी का बिल बकाया है. इस सरकारी गेस्ट हाउस पर 12,04,390 लाख रुपए का बिल बकाया है. इस मसले के सामने आने के बाद से राज्य में राजनीतिक घमासान बढ़ने की उम्मीद है. बता दें कि राज्य में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है.

अखिलेश यादव पर भड़कीं मायावती, कहा- हार के बाद SP प्रमुख ने मुझे फोन तक नहीं किया


राजस्थानः बाड़मेर में पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

मानसून की धीमी रफ्तार से अब तक 39 फीसदी कम बारिश, 80 फीसदी जलाशयों में सामान्य से कम पानी