मुंबई: मुंबई महानगर पालिका ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है ताकि सारे मुंबईकरों को टीका मिले, लेकिन कई कारणों के वजह से ग्लोबल टेंडर की मुद्दत बढ़ायी जा रही है. वहीं महानगर पालिका के चुनाव की प्रक्रिया भी करीब है, इसके चलते मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर का क्या कहना है चलिये जानते है.


1. ग्लोबल टेंडर की मुद्दत में देरी इसीलिए हो रही है क्योंकि कई सारी चीजों की जांच करनी पड़ रही है. जैसे कि वैक्सीन का दर, सप्लायर स्टॉक पहुंचाने में कितना समय लगाएंगे, सप्लायर की कंपनी की पुष्टिकरण. वहीं विपक्ष के जो लोग इस मुद्दत के बढ़ने पर सवाल उठा रहे हैं क्या वह सब चाहते हैं कि मुंबईकरों को मुफ्त में वैक्सीन ना मिले? 


2. क्या विपक्ष ग्लोबल टेंडर को नाकाम होते देख खुश होता है? 


3. मुंबई महानगर पालिका दूसरों की तरह केंद्र से वैक्सीन खरीद कर आपको 1500 या 2000 रुपयों में नहीं बेच रही है. महानगर पालिका पूरी कोशिश कर रहा है कि मुंबई के वासियों को मुफ्त में टीका मिले.


4. महानगर पालिका के चुनाव के पहले वार्ड पुनर्गठन की बात रखी जा रही है, अगर मतदारों को अपने वॉर्ड्स के इलाकों मे तकलीफ़ होती है तो इस बारे में विचार किया जाएगा.


5. महानगर पालिका के चुनाव की प्रक्रिया टाली जा सकती है. अगर मुंबई में कोरोना की स्थिति बेहतर नहीं हुई तो. लोगों की जान से ज्यादा चुनाव मायने नही रखता. बंगाल में चुनाव हुए, कोरोना की दूसरी लहर के चलते जिसके बाद हम सब ने whatsapp और मीडिया के माध्यम से देखा कि कई लाशें गंगा मे बहाई गईं थीं, क्योंकि लाशों को जलाने के लिए श्मशान में जगह नहीं थी.