मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में मेयर पद के लिए चुनाव 22 नवंबर को है. इसके लिए नामांकन का वक्त आज शाम 6 बजे तक था. इस पद के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. इसे कांग्रेस और शिवसेना की नजदीकी के तौर पर देखा जा रहा है. बीजेपी ने पहले ही उम्मीदवार खड़े करने से मना किया था. ऐसे में अब शिवसेना की किशोरी पेडणेकर का निर्विरोध मेयर बनना तय माना जा रहा है.


227 सदस्यीय बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के 2017 में हुए चुनावों में शिवसेना के 84 पार्षद जीते थे, वहीं सहयोगी पार्टी बीजेपी के 82 पार्षदों ने जीत हासिल की थी. तब बीजेपी ने शिवसेना को समर्थन दिया था और विश्वनाथ महादेश्वर मेयर बने थे. महादेश्वर का ढाई साल का कार्यकाल इस साल सितंबर में समाप्त हो गया लेकिन 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों को देखते हुए उनका कार्यकाल नवंबर तक बढ़ा दिया गया था.


विधानसभा चुनाव के 24 अक्टूबर को आए परिणामों के बाद दोनों दलों के बीच दरार आ गई जहां शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर समान साझेदारी की मांग पर अड़ी हुई थी. शिवसेना के इस समय 94 पार्षद हैं जिनमें छह पार्षद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना से आए थे. बीजेपी के 83, कांग्रेस के 28, एनसीपी के आठ, समाजवादी पार्टी के छह, एमआईएम के दो और एमएनएस का एक पार्षद है.


यह भी पढ़ें-


BJP MP हंसराज हंस ने संसद में उठाया प्रदूषण का मुद्दा, बोले- गायकों का गला हो रहा खराब


यूपी के इस जिले में फहरेगा राज्य का सबसे ऊंचा तिरंगा


गाजियाबाद: मुख्य सचिव ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण, दो सस्पेंड


दिल्ली: राज्यसभा में मार्शलों की वर्दी बदली, अब से नई ड्रेस में दिखेंगे